कलेक्टर टीना डाबी ने खिलाड़ियों को किया मोटिवेट, कहा- जीवन में शिक्षा के साथ खेल का अपना अलग महत्व
Advertisement

कलेक्टर टीना डाबी ने खिलाड़ियों को किया मोटिवेट, कहा- जीवन में शिक्षा के साथ खेल का अपना अलग महत्व

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने ध्वजारोहण कर एवं खेल की घोषणा कर 20 से 24 नवम्बर तक पांच दिवसीय आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया. 

कलेक्टर टीना डाबी ने खिलाड़ियों को किया मोटिवेट, कहा- जीवन में शिक्षा के साथ खेल का अपना अलग महत्व

Jaisalmer: जैसलमेर में आज 66वीं राज्य स्तरीय बास्केटबॉल (छात्र) 17 व 19 वर्ष प्रतियोगिता का अमर शहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की मेजबानी में शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ्, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र एवं जल उपयोगिता मंत्री के मुख्य आतिथ्य एवं जिला कलेक्टर टीना डाबी की अध्यक्षता में भव्य आगाज हुआ. 

उद्घाटन समारोह के दौरान नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, जिला पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर, मूलाराम चौधरी, लोकपाल महानरेगा योगेश गज्जा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे.

खेल जगत में अच्छा प्रदर्शन कर नाम रोशन करें खिलाड़ी

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री सालेह मोहम्मद ने ध्वजारोहण कर एवं खेल की घोषणा कर 20 से 24 नवम्बर तक पांच दिवसीय आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया. खिलाड़ियों द्वारा अतिथि को मार्चपास्ट करते हुए सलामी दी गई. मंत्री ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे खेल को अपने जीवन का अमूल्य हिस्सा बनाकर खेल जगत में अच्छा प्रदर्शन करके स्वर्ण पदों को हासिल करें एवं राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल जगत में अपना-अपना नाम रोशन करें. 

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खेलों को लेकर बहुत ही कट्बिद्ध है एवं देश में पहली बार मुख्यमंत्री जी की पहल पर प्रदेश में ग्रामीण ऑलम्पिक खेलों का आयोजन हुआ जो अपने आप में मिशाल बना है एवं इससे खिलाड़ियों को सुनहरा अवसर भी मिला है.

सरकार खेलों को दे रही है बढ़ावा

मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार खेलों में पदक पाने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में 2 प्रतिशत का आरक्षण भी दिया है जो खेल जगत के लिए बड़ा कदम है. उन्होंने खिलाड़ियों को कहा कि वे अपने खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करें ताकि वे खेल के क्षेत्र में अव्वल रहे एवं सरकार द्वारा देय सहायता का लाभ लें. उन्होंने कहा कि ऐसे खेलों के आयोजन से खिलाडियों में आपसी प्रेम एवं भाईचारे की भावना बढ़ती है.

कार्यक्रम में जिला कलेक्टर टीना डाबी ने प्रदेश की 33 जिलों से आई बास्केटबॉल प्रतियागिता की खिलाड़ी टीमों को अपनी ओर से बधाई देते हुए कहा कि विद्यार्थी के जीवन में शिक्षा के साथ खेल का अपना अलग महत्व है एवं उससे उसका मानसिक विकास के साथ ही शारीरिक एवं बौद्धिक विकास भी होता है. उन्होंने खिलाड़ियों को खेल में अनुशासन का प्रदर्शन करते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की सीख दी.

प्रतियोगिता में 33 जिलों की टीमें ले रही है भाग

अमर शहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की मेजबानी में आयोजित होने वाली इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता की संयोजक एवं प्रधानाचार्य सायना खातून ने प्रतियोगिता का परिचय देते हुए कहा कि यह प्रतियोगिता 20 से 24 नवम्बर तक पांच दिन तक चलेगी एवं इस प्रतियोगिता में 33 जिलों की 71 टीमों के 852 खिलाड़ी दोनों वर्गों में भाग ले रहे है. उन्होंने इस प्रतियोगिता में सहयोग देने वाले भामाशाहों के साथ ही जिला प्रशासन, नगर परिषद एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों व कार्मिकों के प्रति आभार जताया.

स्मारिका का विमोचन

इस मौके पर अल्पसंख्यक मामलात मंत्री, जिला कलेक्टर के साथ ही अन्य अतिथियों ने 66 वीं राज्य स्तरीय बास्केटबॉल (छात्र) प्रतियोगिता 2022-23 के लिए प्रकाशित की गई रंगीन स्कारिका का विमोचन किया एवं इसके लिए सम्पादकों को बधाई दी.

खबरें और भी हैं...

सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते

लापरवाह मां-बाप मासूम बच्चे को कार में बंद कर गए अस्पताल, कॉन्स्टेबल ने बचाई जान

दूध डेयरी में 5 लोगों ने युवती से किया गैंगरेप, 3 BSF जवानों सहित 5 हुए गिरफ्तार

Trending news