फलसूंड में बच्चों ने राधा-कृष्ण के परिधान पहन कर निकाली झांकियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1310113

फलसूंड में बच्चों ने राधा-कृष्ण के परिधान पहन कर निकाली झांकियां

आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया, इस दौरान विद्यालय परिसर से झांकियां निकाली गईं.

फलसूंड में बच्चों ने राधा-कृष्ण के परिधान पहन कर निकाली झांकियां

Jaisalmer: फलसूंड में स्थित आदर्श विद्या मंदिर विद्यालय में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व मनाया गया. कार्यक्रम का शुभारम्भ विद्यालय के प्रधानाचार्य जेताराम कुमावत ने किया. विद्यालय के बच्चों ने राधा-कृष्ण के परिधान में तैयार होकर झांकियां प्रस्तुत कीं. झांकियां विद्यालय परिसर से शुरू होकर मुख्य मार्गों से होते हुए वापस विद्यालय परिसर में पहुंची, जहां ग्रामीणों ने जगह-जगह झांकियों का फूलों से स्वागत किया.

झांकियां बनी आकर्षण का केंद्र
विद्यालय के बच्चों के द्वारा कृष्ण जन्म से लेकर कंस वध तक अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया. जिसमे माखन चोरी करते हुए श्री कृष्ण की बाल रूप की झांकी, राधा-कृष्ण के साथ सखियों का दृश्य, कृष्ण सुदामा मिलन के साथ-साथ बच्चों ने श्रीकृष्ण, रुक्मिणी, राधा और मीरा के रूप में बच्चों ने शानदार प्रस्तुति दीं. इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बच्चों को जन्माष्टमी के विषय में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि भगवान श्रीकृष्ण ने अधर्म का अंत करके धर्म की स्थापना की थी.

उन्होंने गीता का ज्ञान देकर पूरे विश्व को सत्य की राह दिखाई. कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने में विद्यालय की अध्यापिकाओं ने सहयोग किया, जिसमें मुख्य रुप से सरपंच रतन सिंह जोधा, प्रधानाचार्य जेताराम कुमावत, सांगाराम, सवरूप सिंह, नारायण दास, उदाराम, अशोक कुमार, अशोक चौधरी, जोगाराम, महावीर सिंह, जसाराम, कमल सिंह, नकु गोस्वामी और गुड्डी वैष्णव शामिल रहीं.

अन्य जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः अलवर: जालोर में दलित छात्र की हत्या के विरोध में, एबीवीपी का प्रदर्शन
यह भी पढ़ेंः बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

Trending news