आज पोकरण विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहें कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद, कही ये बात
Advertisement

आज पोकरण विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहें कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद, कही ये बात

Pokran News: कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किए हैं...

कैबिनेट मंत्री शाले मोहम्मद

Pokran News: अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास और जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद शनिवार को पोकरण विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहें. इस दौरान उन्होंने पोकरण, सांकड़िया, नाचना सहित विभिन्न स्थानों पर जनसुनवाई कर आमजन के अभाव अभियोग सुने और संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए.

साथ ही मंत्री शाले मोहम्मद ने नाचना ब्लॉक के सांकड़िया में एक मदरसा में आयोजित वार्षिकोत्स्व में शिरकत की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किए हैं. मुख्यमंत्री चिरंजीवी बीमा योजना के तहत निजी अस्पताल में भी 10 लाख रुपए तक गंभीर बीमारियों का इलाज निशुल्क किया जा रहा है. इसी के तहत दुर्घटना बीमा कवर भी दिया जा रहा है. 

आपको बता दें कि क्षेत्र के बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूल, आवासीय विद्यालय, आईटीआई, कॉलेज, कृषि महाविद्यालय, छात्राओं के लिए अलग से कॉलेज, छात्रावास शुरू किए हैं. पंजीकृत मदरसों में आधारभूत संरचनाओं के विकास के लिए मुख्यमंत्री मदरसा आधुनिकीकरण योजना के तहत कक्षा कक्ष, स्मार्ट क्लास रूम, कंप्यूटर, खेलकूद सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही है. इससे मदरसा में अध्ययन करने वाले बच्चों को बेहतर सुविधाएं मिल रही है.

साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सूबे के लोगों को राहत देने के लिए शिद्दत से प्रयास कर रही है. मंत्री की जनसुनवाई में पानी, बिजली, स्वास्थ्य, शिक्षा और पंचायतीराज विभाग से जुड़ी परिवेदनाएं प्राप्त हुई. योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन कर जनता को लाभ दें. मंत्री शाले मोहम्मद ने नाचना पंचायत समिति सभागार में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर बजट घोषणा, योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक प्रचार कर आमजन को राहत देना सुनिश्चित करें.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news