whatsapp पर 25 लाख की लॉटरी जीतने का मैसेज कर युवक से किया ठगी का प्रयास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1266855

whatsapp पर 25 लाख की लॉटरी जीतने का मैसेज कर युवक से किया ठगी का प्रयास

जैसलमेर के लाठी क्षेत्र ने डिजिटली ठग जालसाजी का नया-नया तरीका खोजते रहते हैं.टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति की प्रसिद्धी का फायदा साइबर ठग भी उठा रहे हैं.केबीसी लॉटरी में 25 लाख रुपए जीतने वाला मैसेज बनाकर लोगों को वाट्सऐप कर रहे हैं और पूरी राशि बैंक में जमा हो जाने का झांसा देकर अपनी बातों में फंसाते हैं.

whatsapp पर 25 लाख की लॉटरी जीतने का मैसेज कर युवक से किया ठगी का प्रयास

Pokhran: जैसलमेर के लाठी क्षेत्र ने डिजिटली ठग जालसाजी का नया-नया तरीका खोजते रहते हैं.टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति की प्रसिद्धी का फायदा साइबर ठग भी उठा रहे हैं.केबीसी लॉटरी में 25 लाख रुपए जीतने वाला मैसेज बनाकर लोगों को वाट्सऐप कर रहे हैं और पूरी राशि बैंक में जमा हो जाने का झांसा देकर अपनी बातों में फंसाते हैं. इसके बाद अलग-अलग किस्त में रकम जमा करवाते हैं. ऐसा ही एक मामला क्षेत्र के केरालिया गाँव से सामने आया है.जहां ऑनलाइन लुटेरों ने केरालिया गाँव निवासी रणवीरसिंह को अपना शिकार बनाने का प्रयास किया.समय रहते युवक सोशल मीडिया एक्सपर्ट को इस बारे में बताकर ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से खुद को बचा लिया.

ये भी पढ़ें- कच्ची बस्तियों के लोग पहुंचे विधायक आवास, राज्य मंत्री को ज्ञापन सौंपकर बताई समस्याएं

फुल प्रूफ प्लान के साथ बना रहे थे शिकार

दरअसल क्षेत्र के केरालिया गांव निवासी रणवीरसिंह भाटी को 3 दिनों से एक कॉल आ रहा था, जिसमें केबीसी के नाम पर लॉटरी जीतने का लालच देकर उन्हें बेवकूफ बनाया जा रहा था.उन्हें बताया गया कि वह 25 लाख की राशि जीत गए हैं. इतना ही नहीं विश्वास दिलाने के लिए उन्हें नोट की गड्डियो का वीडियो भी भेजा गया.इसके बाद रणवीरसिह की अकाउंट डिटेल मांगी गई और ईश्वरसिंह ने भी डिटेल भेज दी. इसके बाद लुटेरों ने रणवीरसिंह का फोटो लगाकर एक सर्टिफिकेट तैयार किया और बताया कि यह कंपनी आपके खाते में 25 लाख भेज रही है.

प्रोसेसिंग फीस के नाम पर मांगे 25 हजार

इसके लिए उन्होंने 25 हजार की प्रोसेसिंग फीस मांगी और कहाँ कि 25000 ही हमारे दिए एकाउंट नम्बर में ट्रांसफर करें, जिससे आपकी जीती हुई राशि 25 लाख से हम भी आपके खाते में 12 लाख 50 हजार ट्रांसफर कर देंगे,इसके बाद आप बाकि की प्रोसेंसिंग फीस देकर अपना पूरा जीत का पैसा ले सकते हैं.जब रणवीरसिंह ने 2 दिन बाद भी प्रोसेसिंग फीस के 25 हजार नहीं दिए, तो ऑनलाइन ठगों ने रणवीरसिह को 25 लाख उनके हाथ से जाने का डर दिखाने के लिए और वीडियो भेजे,जिसमे ऑनलाइन ठग 25 लाख की नोट की गड्डियां दिखाते हुए कहाँ कि ये अब वापस बैक में रिटर्न हो रहा है.

ये भी पढ़ें- जोधपुर में एसीबी की कार्रवाई, सहायक लेखाधिकारी ने पेंशन के कागज तैयार करने के एवज में ली थी रिश्वत

एक स्लिप को फाड़ते हुए वीडियो में बोला कि यह आपका फॉर्म भी हम फाड़ रहे हैं.इसके बाद 25 लाख का एक चेक भी फाड़ते हुए वीडियो दिखाया और बताया कि आपके हाथ से 25 लाख जा चुके हैं.इस बीच रणवीरसिह ने सोसल मीडिया एक्सपर्ट बहादुरसिंह,खीमसिंह सिसोदिया,महिपालसिंह, जेठाराम सुथार को इस तरह से ऑनलाइन ऑफर की जानकारी दी.जिसके बाद सोसल मीडिया एक्सपर्ट ने तत्काल रणवीरसिंह से सारी जानकारी लेने के बाद रणवीरसिंह को बताया कि यह सिर्फ ऑनलाइन ठगी है और इससे सचेत रहें.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news