शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार
Advertisement

शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

पत्नी का जन्मदिन, विवाह की वर्षगांठ, अन्य जरूरी तारीखें विवाहित पुरुष कैसे याद रखें, इसके लिए भी खास चैप्टर रखा गया है. समर कैंप में अस्पताल में भर्ती पतियों के अनुभवों का सीधा प्रसारण खुले स्थान पर होना बताया गया है.

शादीशुदा पतियों के लिए खास कैंप, कुंआरे लड़के भी जरूर करें अटेंड, मिलेगा प्यार ही प्यार

Jaipur: अक्सर आपने सुना होगा कि पति अपनी पत्नियों से डरते हैं. उनकी हर बात में हां में हां मिलाते हैं. पति-पत्नी के जीवन में कई बातें होती हैं, जिनमें कई बार दोनों का तालमेल नहीं बैठता है. कई बार अगर पति पत्नी की बात पर सहमति नहीं जताता है तो पत्नी अपने किसी न किसी तर्क से खुद को सही साबित कर ही लेती है.

पत्नी की जल्दी नाराजगी की वजह यह भी होती है कि कई बार पति बाहर जाकर काम करके आते हैं जबकि पत्नियों को बाहर जाने का मौका तो दूर, घर में रहकर ही हजार तरह के काम करने पड़ते हैं. कई बार पति पर केवल कमाई करने का ही प्रेशर होता है लेकिन पत्नी पर पति, बच्चों, सास-ससुर, किचन, शॉपिंग हर तरह का प्रेशर होता है लेकिन इन सबके बीच वह पति से जुड़ी कोई भी चीजें नहीं भूलती हैं. चाहे पति का जन्मदिन हो या फिर ऑफिस जाने से पहले उसका वॉलेट देना. पति का टिफिन हो या फिर उसके कपड़ों को प्रेस करके रखना, यह सब वो बातें हैं, जो कि एक पत्नी बिना भूले हर रोज समय से तैयार रखती है.

यह भी पढ़ें- Video: फिल्म शोले का गाना गाकर गायों को छेड़ रहा था लड़का, फिर जो हुआ, नानी याद आ गई

पत्नियों पर कई बातों का प्रेशर
वहीं, जब बात पतियों की आती है तो वह कमाई का हवाला और ऑफिस का प्रेशर कहरकर पत्नी का जन्मदिन या फिर शादी की एनीवर्सरी तक भूल जाते हैं. ऐसा में पत्नियों का नाराज होना स्वाभाविक है. बता दें कि कई छोटी-छोटी सी बातें हैं, जिन्हें अगर पति याद रखें तो घर में शायद ही कभी बीवी नाराज हो. ये छोटे-छोटे से काम अगर पति कर दें तो पत्नियां उनपर जी भरकर अपना प्यार लुटाएंगी.

कैसे भरें पानी की ट्रे पर पाएं ज्ञान
अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या करें कि पत्नी नाराज न हो. तो सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है. इस वायरल पोस्ट में विवाहित पुरुषों के लिए एक खास समर कैंप का जिक्र किया गया है, जिसमें पाठ्सक्रमों की लिस्ट जारी की गई है. समर कैंप में चित्रों और ग्राफिक्स के माध्यम से शादीशुदा पतियों के लिए बर्फ की ट्रे कैसे भरें, धुलने वाले और प्रेस वाले कपड़ों में कैसे अंतर करें, पत्नी और मां में भूलभूत अंतर, घर में सामने रखी वस्तुओं को कैसे ढूंढे आदि विषयों पर शानदार व्याख्यात्मक वर्णन किया गया है.

fallback

विवाह की वर्षगांठ रहेगी याद
पत्नी का जन्मदिन, विवाह की वर्षगांठ, अन्य जरूरी तारीखें विवाहित पुरुष कैसे याद रखें, इसके लिए भी खास चैप्टर रखा गया है. समर कैंप में अस्पताल में भर्ती पतियों के अनुभवों का सीधा प्रसारण खुले स्थान पर होना बताया गया है. साथ ही साथ यह चेतावनी भी दी गई है कि शादीशुदा लोग इस समर कैंप में अपने रिस्क पर आएं. बाद में कोई अनहोनी होती है तो इसकी जिम्मेदारी लेने के लिए कोई भी तैयार नहीं है. हैरानी की बात तो यह है कि कई पति इस समर कैंप में जाने के लिए तैयार हैं लेकिन वायरल हो रही इस पोस्ट पर समर कैंप के आयोजित होने की जगह को नहीं बताया गया है. 

कुंआरे लड़के भी अटेंड कर सकते हैं यह समर कैंप 
ऐसा नहीं है कि यह समर कैंप केवल विवाहित पुरुषों के लिए ही है, कुंआरे लड़के भी अटेंड कर सकते हैं. आज नहीं तो कल, इनकी भी शादी होनी ही है. बता दें कि यह पोस्ट महज मनोरंजन के लिए है. यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही पोस्ट पर आधारित है. भले ही यह पोस्ट वायरल हो, लेकिन अगर इसमें लिखे प्वाइंट्स सारे शादीशुदा पुरुष याद रखें, तो उनकी पत्नी उनपर जी भरकर प्यार लुटाएगी.

यह भी पढे़ं- सावन में महादेव की पूजा के महाउपाय, भोलेनाथ होंगे प्रसन्न, मिलेगी तरक्की ही तरक्की

यह भी पढे़ं- पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

 

 

Trending news