Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1523687
photoDetails1rajasthan

नागिन की हत्या का इंसाफ मांगने थाने पहुंचा नाग, दारोगा के सामने फन फैलाकर बैठा

Viral News: बचपन से लेकर आज तक आपने नाग-नागिन से जुड़ी तमाम कहानियां सुनी और देखी होंगी. आपको नगीना फिल्म भी बखूबी याद होगी. साथ ही आपने घर-परिवार या पास-पड़ोस के लोगों को नाग-नागिन के प्यार की कहानी के बारे में तो जरूर सुना होगा. कहते हैं कि दोनों में से अगर एक बिछड़ जाए तो दूसरा उसके गम में डूबा रहता है. वहीं, अगर कोई इन्हें जान-बूझकर अलग करे तो ये उसे छोड़ते भी नहीं हैं.

 

नाग-नागिन अपने साथी के हत्यारों का बदला जरूर लेते

1/6
नाग-नागिन अपने साथी के हत्यारों का बदला जरूर लेते

आज की नाग-नागिन के जोड़े की स्टोरी पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे. नाग-नागिन के प्यार की ये दास्तां आपकी आंखों में आंसू ला देगी. आपने कई बार देखा होगा कि नाग-नागिन अपने साथी के हत्यारों का बदला जरूर लेते हैं. वह मारे गए साथी को मारने वाले से इंतकाम जरूर लेते हैं. इतना ही नहीं, यह भी कहा जाता है कि बिछड़कर भी नाग-नागिन का जोड़ा जिंदा नहीं रह पाता है और वियोग में तड़प कर अपने प्राण त्याग देता है. पर आज की स्टोरी आपको हैरान और इमोशनल दोनों कर देगी. 

 

नाग ने नागिन को इंसाफ देने की गुहार लगाई

2/6
नाग ने नागिन को इंसाफ देने की गुहार लगाई

नाग-नागिन की यह दास्तां उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में सामने आई थी. इसे जानने वाले लोग यकीन नहीं कर पाए पर प्रत्यक्षदर्शियों ने जब आंखों देखा हाल बताया तो लोग सन्न रह गए. दरअसल, एक नागिन की मौत के बाद नाग खुद थाने पहुंचा और उसने नागिन को इंसाफ देने की गुहार लगाई. बहुत अजीब लगने वाली खबर सच है और यह वहां के लोगों ने खुद आंखों से देखा है.

 

नागिन पर चढ़ गई कार

3/6
नागिन पर चढ़ गई कार

मीडिया में छपी खबरों के मुताबिक, नाग-नागिन की दर्दनाक कहानी आजमगढ़ के मेंहनगर थाने की थी. जानकारी के अनुसार, एक दिन थाने में फरियादियों की भीड़ सुनने के लिए सभा रखी गई थी. लोग शिकायतों के निवारण के लिए भारी संख्या में जमा हुए थे. थाने से महज कुछ ही कदमों की दूरी पर नाग-नागिन का जोड़ा बैठा था. सभा समाप्ति के बाद जब फरियादी वापस लौटने लगे तो किसी शिकायतकर्ता की कार नागिन पर चढ़ गई. नागिन ने तड़प-तड़प कर मौके पर ही दम तोड़ दिया. 

 

सबको लगा कि नाग अब नहीं आएगा

4/6
सबको लगा कि नाग अब नहीं आएगा

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि इसके बाद नाग ने काफी दूर तक उस गाड़ी का पीछा भी किया. वहीं, लोगों ने नागिन को मरा देखकर उसे थाने के पास ही दफना दिया. सबको लगा कि नाग अब नहीं आएगा. 2-3 दिन बाद लोगों ने देखा कि नाग उसी जगह पर बैठा था, जहां नागिन को दफनाया गया था. 

 

थानेदार के पास पहुंच गया नाग

5/6
थानेदार के पास पहुंच गया नाग

इतने समय बाद नाग को मृत नागिन की कब्र के पास देखकर इलाके में हड़कंप मच गया. वहीं, नाग उसी थाने पर पहुंच गया, जहां सब अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे थे. थाने में नाग को देखते ही सबकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई. कुछ पुलिसकर्मियों ने उसे मारने की भी कोशिश की पर दारोगा ने सबको रोक दिया. फिर नाग ने दारोगा के ऑफिस के सामने के रास्ते  पर ही फन फैलाकर डेरा जमा लिया.

 

दारोगा ने नाग को दूर जंगल में छुड़वा दिया

6/6
दारोगा ने नाग को दूर जंगल में छुड़वा दिया

नाग को इस तरह से बैठा देखकर लोगों ने कयास लगाए कि मानो वह दारोगा से अपनी नागिन की हत्या का इंसाफ दिलाने की मांग कर रहा है. वह शिकायत करने आया हो. इस बात की चर्चा आग की तरह चारों ओर फैल गई. बाद में दारोगा ने नाग को दूर जंगल में छुड़वा दिया. कई दिनों तक इसकी चर्चा गांव वालों में होती रही. वही हाल ही में जब बदायूं में नागिन वाली खबर वायरल हुई तो लोगों को आजमगढ़ में हुआ यह वाकया भी याद आ गया. यह मामला अक्टूबर 2021 में घटित हुआ था.