Advertisement
photoDetails1rajasthan

गांव-देहात या शहर कहीं भी शुरू कर दें ये 7 बिजनेस, रातों-रात अमीर होने से कोई नहीं रोक सकता

Success Business Ideas: सभी जानते हैं कि आजकल नौकरी-रोजगार को लेकर चारों तरफ कितना हो-हल्ला मचा हुआ है. महंगाई इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि लोगों की सैलरी आते ही कब खत्म हो जा रही है या कुछ पता नहीं चल पा रहा है. आपने देखा होगा कि जो लोग बिजनेस करते हैं, वह कम समय में ज्यादा तरक्की करते हैं. खास बात तो यह है कि बिजनेस करने वाले लोग न तो 9:00 से 6:00 की समय सीमा में बंधे होते हैं और न तो किसी के कहने के अनुसार चलते हैं. यह लोग अपने मन-मालिक होते हैं और मेहनत करके चौगुनी तरक्की करते हैं.

 

यह बिजनेस रातों-रात भंडार भरने वाले होते हैं

1/8
यह बिजनेस रातों-रात भंडार भरने वाले होते हैं

कई बार बिजनेस के सही आइडिया न मिलने की वजह से अक्सर लोग आगे नहीं बढ़ पाते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे बिजनेस आइडियाज के बारे में बताएंगे, जिन्हें आप गांव देहात या फिर शहर के किसी भी कोने में शुरू कर दीजिए, आपको मुनाफा ही मुनाफा होने वाला है. माना जाता है कि यह बिजनेस रातों-रात भंडार भरने वाले होते हैं. अगर इन पर सही से थोड़ा सा ध्यान दिया जाए और इन पर थोड़ी सी मेहनत कर ली जाए तो आपको अमीर बनने से कोई नहीं रोक सकता है. इससे आपकी न केवल पैसों की समस्या हल हो जाएगी बल्कि आप अपने हर सपने पूरे कर पाएंगे.

 

टेंट हाउस का बिजनेस

2/8
टेंट हाउस का बिजनेस

सभी जानते हैं कि आजकल लोग छोटे से छोटे फंक्शन को भी भव्य तरीके से करना पसंद करते हैं. चाहे गांव हो देहात या फिर शहर हर जगह पर किसी भी फंक्शन में टेंट आदि की व्यवस्था जरूर की जाती है. ऐसे में अगर आप टेंट का बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको इससे अच्छा खासा मुनाफा मिल जाएगा .

 

दूध डेयरी-चाय का बिजनेस

3/8
दूध डेयरी-चाय का बिजनेस

आप तो जानते हैं कि आजकल देश में दूध के दाम किस तरह से आसमान छू रहे हैं. लोगों के दिन की शुरुआत ही सुबह चाय से होती है. आप किसी भी ऑफिस, रेलवे स्टेशन, हॉस्पिटल के बाहर कहीं भी चले जाइए, आपको चाय की थड़ियां जरूर नजर आएंगी. चलती-भागती दौड़ती जिंदगी में लोगों को तमाम तरह की टेंशन से चाय राहत दिलाने का काम करती है. ऐसे में आजकल डेयरी-चाय के बिजनेस को सबसे ज्यादा मुनाफे वाला माना जाता है. 

 

मेडिकल स्टोर

4/8
मेडिकल स्टोर

जैसे-जैसे समय बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे लोगों में तरह-तरह की छोटी बड़ी हर तरह की बीमारियां हर दिन बढ़ती जा रही हैं. लोगों में तनाव और काम का प्रेशर इतना ज्यादा हो गया है कि लोग दवाइयों का सहारा लेने लगे हैं. आजकल का इंसान दवाइयों के बिना शायद ही चल सकता है ऐसे में कहा जाता है कि मेडिकल स्टोर्स का बिजनेस मुनाफे वाला बिजनेस साबित हो सकता है.

 

अचार का बिजनेस

5/8
अचार का बिजनेस

अक्सर आपने देखा होगा कि घर की महिलाएं बाहर जाकर काम नहीं कर सकती हैं वही गांव देहात के लोग कम पढ़े लिखे होने की वजह से वह बाहर जाकर नौकरी करने में सक्षम नहीं होते हैं लेकिन ऐसे लोगों के लिए आजकल अचार का बिजनेस बहुत तेजी से ही फ्रेंड हो रहा है अचार को हमेशा से कुटीर उद्योगों में से एक माना जाता है कहा जाता है कि खाने के समय अचार कुछ लोगों को बेहद पसंद होता है कुछ लोगों का तो बिना अचार के खाना ही हजम नहीं होता है ऐसे में अगर आप अचार का बिजनेस शुरू करते हैं तो इससे आपको अच्छा खासा पैसा मिलने की उम्मीद है.

 

ब्यूटी पार्लर

6/8
ब्यूटी पार्लर

यह तो आप सभी जानते ही हैं कि आजकल लड़के हो या लड़कियां, हर कोई अच्छा दिखने के लिए ब्यूटी पार्लर या फिर सैलून का सहारा जरूर लेते हैं. ब्यूटी पार्लर में न केवल लोगों को अच्छा दिखाया जाता है बल्कि इसे करने वालों की तगड़ी कमाई भी होती है. आजकल तो लोग सोशल मीडिया का सहारा लेकर अपनी दुकान या फिर अपने सैलून का जमकर प्रचार करते हैं और उसके बाद उनके पास कस्टमर्स की लाइन लग जाती है.

 

गाड़ी रिपेयरिंग

7/8
गाड़ी रिपेयरिंग

जब कहीं बाहर जाते हैं तब अचानक आपकी गाड़ी खराब हो जाए तो और उस समय आपको किसी मकैनिक की दुकान दिख जाए तो आप उसे भगवान स्वरूप मानने लगते हैं. सभी जानते हैं कि आजकल बिना गाड़ियों के चलना कितना मुश्किल है. कहीं भी जाना होता है तो साइकिल वाहन या फिर का गाड़ी का सहारा इंसान को लेना ही पड़ता है लेकिन जब यह खराब हो जाती है तो मूड ही खराब हो जाता है. जब तक गाड़ी रिपेयर नहीं कराई जाए तब तक मानों सारे काम ठप हो जाते हैं. ऐसे में जो लोग गाड़ी रिपेयरिंग या फिर साइकिल रिपेयरिंग का काम शुरू करते हैं, उनकी दिन भर की शानदार कमाई होती है. यह काम भी काफी फायदेमंद माना जाता है.

 

किराने का बिजनेस

8/8
किराने का बिजनेस

अक्सर आपने देखा होगा कि लोग उस जगह पर घर या फिर रूम लेना पसंद करते हैं, जहां पर आसपास छोटी-मोटी दुकानें हो. आजकल बड़े शहरों में यह ट्रेंड भले ही खत्म हो रहा हो लेकिन इसके बावजूद उनका भी काम बिना किराने की दुकान पहुंचे नहीं होता है. ऐसे में आप उस जगह पर किराने की दुकान खोल सकते हैं, जहां पर लोगों को छोटी-छोटी चीजों के लिए बड़ी मार्केट जाना पड़ता है. आजकल लोग किराने की दुकान खोलकर काफी अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं.