Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2425127
photoDetails1rajasthan

Rajasthan Weather Updates: जयपुर में आज कैसा रहेगा मौसम का मिजाज? जानें राजस्थान का ताजा वेदर अपडेट

Rajasthan Weather Updates: मौजूदा समय में देश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है. इसी में राजस्थान के कई क्षेत्र भी शामिल हैं. राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश की खबरें इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है. बहरहाल, आइए जानते हैं कि आज बुधवार 11 सितंबर को राजस्थान में मौसम का हाल कैसा रहने वाला है.

Rajasthan Weather Updates

1/5
Rajasthan Weather Updates

राजस्थान मौसम विभाग की ओर से आज बुधवार 11 सितंबर को राज्य के कई जिलों में मूसलाधार बारिश की आशंका व्यक्त की गई है. रिपोर्ट्स के अनुसार प्रदेश के कई जिले आज बारिश से प्रभावित रहेंगे. मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक राजस्थान के कुछ इलाकों जैसेः भरतपुर, कोटा, उदयपुर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में मूसलाधार बारिश हो सकती है. 

Rajasthan Weather Updates

2/5
Rajasthan Weather Updates

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. आज के दिन राज्य के कई जिलों और इलाकों में मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट की मानें, तो एक नए दबाव क्षेत्र के प्रभाव से दो दिन पूर्वी राजस्थान के अनेक भागों में मध्यम से तेज बारिश की संभावना है. भरतपुर, कोटा, उदयपुर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में भारी बारिश में इजाफा हो सकता है. वहीं, कई इलाकों में तेज बारिश से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है.

Rajasthan Weather Updates

3/5
Rajasthan Weather Updates

मौसम विभाग ने आने वाले तीन-चार दिनों तक जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है. यहां भी तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं, सीमावर्ती क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने की संभावना विभाग की ओर जताई गई है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से राजस्थान में मानसून जमकर कहर बरपा रहा है. 

Rajasthan Weather Updates

4/5
Rajasthan Weather Updates

लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से प्रदेश के कई इलाके बुरी तरह से पानी की चपेट में आ गए हैं. कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. आय दिनों प्रदेश के कई इलाकों में बारिश से होने वाले हादसों की खबरे सुर्खियों में बनी हुई हैं. 

Rajasthan Weather Updates

5/5
Rajasthan Weather Updates

बात अगर जयपुर के मौसम रिपोर्ट की करें, तो विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक आज 11 सितंबर को जयपुर में बारिश की आशंका है. इस दौरान शहर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहेगा. वहीं, न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने की उम्मीद है. आद्रता 81 रहेगी.