Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2080198
photoDetails1rajasthan

पीएम मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों साथ लीं चाय की चुस्कियां,आखिर इस चाय में ऐसा क्या?

Jaipur News: 26 जनवरी गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ जयपुर आए और यहां जयपुर में स्थित जंतर मंतर से सांगानेरी गेट तक रोड शो किया. साथ ही यहां चाय की चुस्कियां लीं. 

PM Modi ने विदेशी मेहमान से साथ पी साहू जी की चाय

1/5
PM Modi ने विदेशी मेहमान से साथ पी साहू जी की चाय

गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले विदेशी मेहमान फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जयपुर में स्थित जंतर-मंतर से सांगानेरी गेट तक रोड शो किया. इस दौरान दोनों ने साथ बैठकर साहू रेस्टोरेंट पर चाय की चुस्कियां लीं. बता दें कि ये साहू की दुकान जयपुर में फेमस है. यहां VVIP लोग चाय पीने आते हैं. 

 

शुरुआत में एक कप चाय की कीमत थी 20 पैसे

2/5
शुरुआत में एक कप चाय की कीमत थी 20 पैसे

साहू की चाय की दुकान जयपुर के चौड़ा रास्ता में स्थित है, जो काफी मशहूर है. इस दुकान सुबह 5 बजे से ही चाय का स्वाद लेने के लिए लाइने लग जाती है, जो देर रात दिखाई देती है. साहू जी की चाय 1968 खुली थी. यहां शुरुआत में एक कप चाय की कीमत 20 पैसे थी, जो आज 20 रुपये में पिलाई जाती है. साहू जी की चाय दुकान पर कई राजनैतिक हस्तियों चाय पी चुकी हैं. 

1968 में शुरुआत

3/5
1968 में शुरुआत

1968 में साहू चाय की शुरुआत लादूराम साहू ने की थी. इसके बाद उनके बेटे लक्ष्मीनारायण साहू इस दुकान को संभाला और अब लक्ष्मीनारायण के दोनों बेटे इंदर साहू और गिर्राज साहू दुकान को संभाल रहे हैं. 

कई दिग्गजों ने यहां लीं चाय की चुस्कियां

4/5
कई दिग्गजों ने यहां लीं चाय की चुस्कियां

साहू चाय की चुस्कियां अब तक राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के साथ कई सेलिब्रिटीज जिसमें  हेमा मालिनी, धर्मेंद्र, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित और गोविंद जैसे दिग्गज अभिनेता ले चुके हैं. इनके अलावा जयपुर राजपरिवार से दिया कुमारी भी यहां चाय पी चुकी हैं. 

 

तीन आउटलेट्स

5/5
तीन आउटलेट्स

साहू जी चाय की के जयपुर में तीन और आउटलेट्स हैं, जो  एक मालवीय नगर और दो चौड़ा रास्ता में हैं. यहां भी चाय की दीवानों की भीड़ जमा रहती है.