Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1268541
photoDetails1rajasthan

पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

एकबार इन उपायों को करने से आप ना सिर्फ नौकरी, व्यापार संबंधित समस्या से मुक्त हो सकते हैं बल्कि आप पर मां लक्ष्मी का हमेशा आशीर्वाद भी बना रहेगा. 

जिंदगी होगी खुशहाल

1/6
जिंदगी होगी खुशहाल

एकबार इन उपायों को करने से आप ना सिर्फ नौकरी, व्यापार संबंधित समस्या से मुक्त हो सकते हैं बल्कि आप पर मां लक्ष्मी का हमेशा आशीर्वाद भी बना रहेगा. ज्योतिष परिषद एवं शोध संस्थान अध्यक्ष ज्योतिषाचार्य पंडित पुरुषोत्तम गौड़ से जानिए ज्योतिष शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय के बारें में, जो आपकी मुश्किल दूर करने में सहायक हो सकते हैं.

हथेलियों को देखकर करें दिन की शुरुआत

2/6
हथेलियों को देखकर करें दिन की शुरुआत

रोज सुबह अपने दोनो हाथों की हथेलियों को देखकर 3-4 बार अपने चेहरे पर फेरना चाहिए. हथेली के ऊपरी भाग में मां लक्ष्मी, बीच में मां सरस्वती और नीचे भगवान विष्णु का स्थान होता है. माना जाता है ऐसा करने से आपका भाग्य चमकने लगता है.

नौकरी संबंधित समस्या होगी दूर

3/6
नौकरी संबंधित समस्या होगी दूर

नौकरी मिलने में परेशानी है तो शनिवार को शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीया जलाएं. ऐसा करने से नौकरी संबंधित सभी समस्याएं खत्म हो जाएंगी. साथ में शनि मंत्र का जप करने से शनि के दुष्प्रभाव कम होते हैं. बिजनस मैन हैं तो व्यापार वृद्धि यंत्र को अपने कार्यस्थल या ऑफिस में स्थापित करें. इस यंत्र के प्रभाव से धन लाभ, संतुष्टि, आर्थिक हानि का संकट दूर होता है.

परिवार में बनी रहेगी सुख-शांति

4/6
परिवार में बनी रहेगी सुख-शांति

परिवार में कलेश होते हैं तो नमक के पानी से पूरे घर में पोंछा लगाना चाहिए. इस उपाय को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. घर के सदस्यों के बीच प्रेम और आपसी सौहार्द भी बढ़ने की संभावना रहती है.

 

संतान प्राप्ति के लिए करें रामेश्वरम की यात्रा

5/6
संतान प्राप्ति के लिए करें रामेश्वरम की यात्रा

संतान प्राप्ति के लिए पति-पत्नी दोनों को रामेश्वरम की यात्रा करनी चाहिए. वहां सर्प पूजन भी करवाना लाभदायी माना जाता है, इससे पितृदोष भी दूर होता है. मान्यता है कि पितृदोष की से भी संतान सुख नहीं मिल पाता है.

चीटियों को दाना खिलाने से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न

6/6
चीटियों को दाना खिलाने से मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्न

किस्मत चमकाना चाहते हैं तो हर रोज रोज चीटियों को शक्कर मिला हुआ आटा डालें. मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं. ऐसा करने से आपके पाप कर्मों का क्षय होगा और पुण्य कर्म उदय होंगे.