Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1859311
photoDetails1rajasthan

इस तरह चेहरे पर लगाएं मुल्तानी मिट्टी, 7 दिन में सुधर जाएगी रंगत

मुल्तानी मिट्टी स्किन और बालों दोनों के लिए फायदेमंद है. इसे लगाने से ऑयली स्किन की परेशानी दूर हो जाती है. इसी के चलते आज हम आपको मुल्तानी मिट्टी के कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आपके चेहरे पर 7 दिन के अंदर कमाल का निखार आ जाएगा. जानें मुल्तानी मिट्टी लगाने के फायदे. 

त्वचा की सारी गंदगी साफ

1/5
त्वचा की सारी गंदगी साफ

मुल्तानी मिट्टी फेस के लिए काफी कारगर होती है. इसे लगाने से त्वचा की सारी गंदगी बाहर निकल आती है और मुल्तानी मिट्टी से बना फेस पैक लगाने से ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है. 

 

सभी समस्याएं दूर

2/5
सभी समस्याएं दूर

मुल्तानी मिट्टी लगाने से स्किन पर चमक आती है और मुहांसों, निशान, टैनिंग, आदि जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं. इसे लगाने से शरीर की घमोरी को ठंडक मिलती है. इसके अलावा मुल्तानी मिट्टी बालों को काला और सॉफ्ट बनाती है. 

 

चेहरे पर शाइनिंग

3/5
चेहरे पर शाइनिंग

मुल्तानी मिट्टी को नारियल के तेल में मिक्स करके लगाने से चेहरे की शाइनिंग वापस आ जाती है. इसके लिए थोड़ी सी  मुल्तानी मिट्टी लें और इसमें एक चम्मच नारियल तेल मिक्स करके 15 मिनट के लिए फेस पर लगाएं. 

 

एंटी-इंफ्लामेट्री गुण

4/5
एंटी-इंफ्लामेट्री गुण

मुल्तानी मिट्टी और नारियल तेल के फेस पैक में एंटी-इंफ्लामेट्री गुण होते हैं, जिससे फेस पर सूजन की परेशानी कम होती है. साथ ही इससे स्किन टाइट होती है. 

 

एलर्जी की परेशानी

5/5
एलर्जी की परेशानी

जिन लोगों को फेस पर एलर्जी की परेशानी रहती है, उन्हें हर रोज मुल्तानी मिट्टी में गुलाबजल मिलाकर लगाना चाहिए. इससे उन्हें काफी फायदा होगा. इसे मिलाकर लगाने से फेस को ठंडक मिलेगी और निखार आएगा.