Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1778829
photoDetails1rajasthan

इन 6 तरीकों से चेहरे पर लगाएं एलोवेरा, चंद दिनों में आएगी चांदी सी चमक

मॉनसून ने मौसम में स्किन आम दिनों से भी ज्यादा बेजान हो जाती है. वहीं, फेस पर ग्लो के लिए कई घरेलू नुस्खे अपनाए जा सकते हैं. इसके लिए आप  एलोवेरा के कुछ नुस्खों का इस्तेमाल कर सकते हैं. एलोवेरा में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद हैं. एलोवेरा स्किन को नमी देता है. इसी के चलते जानिए फेस पर एलोवेरा लगाने का सही तरीके.

एलोवेरा और गुलाबजल

1/6
एलोवेरा और गुलाबजल

स्किन पर निखार लाने के लिए एक चम्मच एलोवेरा में एक चम्मच गुलाबजल मिलाएं और चेहरे पर लगाएं. इसे 20 मिनट लगाए रखें और इसके बाद चेहरा धो लें. 

एलोवेरा और शहद

2/6
एलोवेरा और शहद

जब आपको आपकी स्किन ड्राई और बेजान महसूस हो तो एलोवेरा और शहद मिलाकर लगाएं. इसके लिए 2 चम्मच एलोवेरा जैल लें और इसमें एक चम्मच शहद मिला लें. इस फेसपैक को 20 मिनट तक चेहरे पर लगाएं और फिर धो लें. 

 

 

एलोवेरा और हल्दी

3/6
एलोवेरा और हल्दी

इस फेसपैक को बनाने के लिए एक चम्मच एलोवेरा, एक चम्मच शहद, चुटकीभर हल्दी और कुछ बूंदे गुलाबजल की लें. इन सबको अच्छे से मिलाकर चेहरे, गले और गर्दन पर 20 मिनट लगाएं. इससे फेस पर चांदी जैसा निखार आ जाएगा. 

 

एलोवेरा और ब्राउन शुगर

4/6
एलोवेरा और ब्राउन शुगर

एलोवेरा से आप फेसपैक के साथ स्क्रब भी बना सकती है. इसके लिए लोवेरा में ब्राउन शुगर मिलाएं और हाथों से फेस पर  स्क्रब करें. यह स्क्रब डेड स्किन को निकाल देगा. 

एलोवेरा और नींबू

5/6
एलोवेरा और नींबू

एलोवेरा और नींबू  एक अच्छे एंटी-ऑक्सीडेंट मास्क की तरह काम करते हैं. इसको बनाने के लिए एक चम्मच नींबू के रस और एक चम्मच एलोवेरा जैल को मिलाएं और फेस पर 15 मिनट के लिए लगा लें. 

 

एलोवेरा और विटामिन ई

6/6
एलोवेरा और विटामिन ई

विटामिन ई स्किन के लिए काफी लाभदायक है. विटामिन ई के कैप्सूल में 2 चम्मच एलोवेरा जैल मिलाएं. इसके बाद इसे फेस पर लगाएं और 10 मिनट बाद चेहरा धो लें. इससे स्किन पर निखार आ जाएगा.