Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1792780
photoDetails1rajasthan

हर रात नाभि में लगाएं इस चीज का तेल, बाल झड़ने हो जाएंगे बंद

आज के समय में हर कोई बाल झड़ने की समस्या से जूझ रहा है. इसी के चलते आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं, जिससे आपके बालों के साथ-साथ आपकी सेहत को भी काफी फायदा होगा. बादाम के तेल में बहुत सारे पोषक तत्व होते हैं, जिससे कई परेशानी दूर हो सकती हैं. वहीं, अगर हर रात नाभि में बादाम का तेल लगाया जाए, तो इससे काफी समस्यायों से राहत पाई जा सकती है. जानिए नाभि में बादाम तेल लागने के फायदे. 

बाल झड़ने की परेशान

1/5
बाल झड़ने की परेशान

हर रात नाभि में बादाम तेल डालकर सोने से बालों का झड़ने की परेशानी दूर होती हैं. बादाम के तेल में विटामिन ई पाया जाता है, जो बालों को पोषण देने में मदद करता है. 

 

पाचन तंत्र मजबूत

2/5
पाचन तंत्र मजबूत

नाभि में बादाम के तेल की कुछ बूंदे डालने से पाचन तंत्र मजबूत बना रहता है. इससे पाचन से जुड़ी सारी परेशानी दूर हो जाती हैं, जैसे पेट दर्द, अपच, गैस आदि. 

 

फेस पर निखार

3/5
फेस पर निखार

नाभि में बादाम का तेल लगाने से स्किन खिल उठती है. इससे फेस पर निखार आने लगता है. इससे बहुत जल्दी फेस से दाग-धब्बे खत्म हो जाते हैं. बादाम का तेल नमी को शरीर में बनाए रखता है. 

बॉडी मॉइस्चराइज

4/5
बॉडी मॉइस्चराइज

नाभि में बादाम का तेल लगाने से बॉडी मॉइस्चराइज होती है. इससे स्किन से जुड़ी परेशानी दूर हो जाती है जैसे फटे हुए होठों की परेशानी से निजात मिलता है. वहीं, गर्मी के मौसम में त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए बादाम का तेल इस्तेमाल करें. हर रोज नाभि में इसकी कुछ बूंदें जरूर डालें. 

सूजन की परेशानी

5/5
सूजन की परेशानी

नाभि में बादाम का तेल लगाने से शरीर में सूजन की परेशानी दूर हो जाती है. नाभि में तेल की कुछ बूंदे डालने से वह शरीर में अवशेषित होकर प्रभावित जगह पर असर छोड़ता है.