Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1493096
photoDetails1rajasthan

साल 2023 में राहु इन 5 राशियों के लिए लाएगा मुसीबतों का अंबार, करें ये उपाय

Rahu 2023: ज्योतिष में शनि के बाद राहु की चाल सबसे धीमी होती है. डेढ़ साल में राहु चाल चलते हैं और वो भी उल्टी. साल 2023 में राहुल की चाल को देखें तो ये 30 अक्टूबर 2023 तक मंगल के स्वामित्व वाली राशि मेष में रहेगा. वैदिक ज्योतिष के अनुसार नए साल 2023 में राहु पांच राशि के जायकों को परेशान कर सकता है. मेष, वृषभ,तुला, मकर और मीन पर राहु की चाल का सीधा असर दिखेगा और इन राशि के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत होगी.

मीन 2023- राहू करेगा परेशान

1/6
मीन 2023- राहू करेगा परेशान

उत्तम धन की प्राप्ति होगी लेकिन ये परिवार से दूर ले जाएगा.  परिवार से आपका कटाव होना परेशानी देगा. खानपान का ध्यान रखें वरना सेहत को नुकसान होगा. 

 

मकर 2023- राहू करेगा परेशान

2/6
मकर 2023- राहू करेगा परेशान

जिदंगी में उतार चढ़ाव आएगा. पारिवारिक संबंध कमजोर होंगे. आपको पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बिठाने के लिए ज्यादा कोशिश करनी होगी. घर का माहौल अशांत होगा. दांपत्य जीवन में उलझनें बढ़ने की संभावना है, इसलिए आपको थोड़ा शांति से काम लेना होगा

तुला 2023- राहू करेगा परेशान

3/6
तुला 2023- राहू करेगा परेशान

बिजनेस में बिना सोच समझकर लिए फैसलों से नुकसान होगा. बिजनेस पार्टनर पर नजर रखें. मनमुटाव जल्द होने लगेंगे. नौकरी करते हैं तो ऑफिस में संभलकर रहें. साथ काम करने वालों से विवाद हो सकता है. 

 

वृषभ 2023- राहू करेगा परेशान

4/6
वृषभ 2023- राहू करेगा परेशान

नए साल में खर्च बढ़ेगा.  बिना सोचे-समझे खर्च से बचें. मानसिक रूप से भी परेशानी होगी. शॉर्टकट काम बना बनाया काम बिगाड़ देंगे. सेहत पर असर पड़ेगा. अस्पताल के चक्कर लगाने पर सकते हैं.

 

मेष 2023 - राहू करेगा परेशान

5/6
मेष 2023 - राहू करेगा परेशान

बुद्धि को कुछ हद तक भ्रम में डालेगा. काम में जल्दबाजी से समस्या होगी. बड़े षड़यंत्र का शिकार हो सकते हैं. लोगों से विवाद या झगड़े हो सकते हैं. थोड़ा समय सावधानी से गुजारे.

 

राहु के उपाय

6/6
राहु के उपाय

राहु ग्रह के अशुभ परिणामों से बचने के लिए राहु मंत्र का जाप करें और बुधवार के दिन जौ, सरसों, सिक्का, सात प्रकार के अनाज, नीले या भूरें रंग के कपड़े और कांच की वस्तुओं का दान करें. आप गोमेद रत्न भी पहन सकते हैं. राहु यंत्र की पूजा भी फायदा देती है साथ ही काले कुत्ते को रोटी जरूर खिलाएं.