Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2403929
photoDetails1rajasthan

भजनलाल सरकार की कैबिनेट मीटिंग आज, UPS, एक राज्य-एक चुनाव समेत इन मुद्दों पर लग सकती है मुहर

CM Bhajan Lal Sharma Cabinet Meeting: राजस्थान की राजधानी जयपुर में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की अगुवाई में आज बुधवार 28 जुलाई को कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस बैठक में UPS, Ons State-One Election समेत कई बड़े फैसलों पर सरकार की ओर से मुहर लग सकता है. 

Cabinet Meeting

1/4
Cabinet Meeting

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में आज बुधवार 28 जुलाई को कैबिनेट की बैठक होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की नेतृत्व वाली कैबिनेट राज्य में आज कई बड़े फैसले ले सकती है. रिपोर्ट्स के अनुसार बैठक में कई नीतिगत फैसलों पर मुहर लग सकती है. 

Cabinet Meeting

2/4
Cabinet Meeting

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बैठक में राजस्थान को 'मेडिकल टूरिज्म हब' बनाने के लिए हील इन राजस्थान पॉलिस (Heal in Rajasthan Policy) का अनुमोदन (Approval) किया जा सकता है. अगर वाकई में ऐसा होता है, तो इस कदम को मेडिकल टूरिज्म के क्षेत्र में राजस्थान का अहम कदम माना जाएगा, जिसका लाभ कई तरह से जनता को मिल सकता है. 

UPS

3/4
UPS

रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना (OPS) या यूनिफाइड पेंशन स्कीम (UPS) में से किसे लागू किया जाए? इस पर भी आज सरकार फैसला ले सकती है. इसका फैसले का असर राज्य में कर्मचारियों के बीच व्याप्त असमंजस को दूर करने में मददगार साबित हो सकता है. 

Cabinet Meeting

4/4
Cabinet Meeting

कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि बैठक में एक राज्य-एक चुनाव को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है. ऐसे में प्रदेश में 6 माह के लिए पंचायत चुनाव टलने की आशंका व्यक्त की जा रही है. इस मुद्दे पर सुझाव के लिए राजस्थान सरकार कमेटी का गठन कर सकती है. साथ ही विधानसभा का विशेष सत्र भी बुलाया जा सकता है.