Advertisement
photoDetails1rajasthan

Photos: LLB स्टूडेंट ने भगवान कृष्ण संग रचाई शादी, कान्हा को दामाद बनाकर बेहद खुश हैं घरवाले

Marriage With Lord Krishna: भगवान श्री कृष्ण भक्त मीराबाई को कौन नहीं जानता है. जिस जमाने में छोटी-छोटी गलतियों के लिए मौत की सजा दे देते थे, उस जमाने में श्री कृष्ण की भक्त मीराबाई ने भगवान को ही अपने पति के रूप में मन ही मन स्वीकार कर लिया था और आजीवन उनकी बनकर रह गई थी. कहते हैं कि आज तक मीराबाई जैसा श्री कृष्ण भक्त शायद ही हुआ हो. ऐसे हम आपको आज कलयुग की मीराबाई से मिलाने जा रहे हैं.

 

सभी रस्मों और रिवाजों को पूर्ण रूप से निभाया गया

1/6
सभी रस्मों और रिवाजों को पूर्ण रूप से निभाया गया

जी हां, यह सुनकर आपको बड़ी हैरानी होगी लेकिन जब आप इस शादी की तस्वीरें गवाह के तौर पर देखेंगे तो आपको यकीन हो जाएगा. हैरान कर देने वाला यह मामला उत्तर प्रदेश के औरैया से आया है, जहां पर एक लड़की ने भगवान श्रीकृष्ण के साथ विवाह रचा लिया है. जानकारी के मुताबिक, भगवान श्रीकृष्ण से शादी रचाने वाली यह लड़की उत्तर प्रदेश के औरैया से है. खास बात तो यह है कि कृष्ण कन्हाई संग हुए इस विवाह में खुद पंडित जी ने बाकायदा मंत्रोच्चार किए. लड़की ने विधि विधान के साथ सात फेरे लिए. अनोखी विवाह में सभी रस्मों और रिवाजों को पूर्ण रूप से निभाया गया. परिवार के सदस्यों ने बढ़-चढ़कर इस शादी में हिस्सा लिया.

 

कृष्ण कन्हैया को दामाद के रूप में पाकर काफी खुश है परिवार

2/6
कृष्ण कन्हैया को दामाद के रूप में पाकर काफी खुश है परिवार

खास बात तो यह है कि कलयुग की मीरा बनी इस लड़की के मां-बाप भी भगवान श्रीकृष्ण को दामाद के रूप में पाकर बेहद खुश हैं. उन्होंने बड़ी ही खुशी और उल्लास के साथ भगवान श्री कृष्ण के हाथों में अपनी बेटी का हाथ देते हुए कन्यादान किया. लड़की पक्ष का कहना है कि भगवान श्री कृष्ण अब उनके रिश्तेदार बन गए हैं. वह दामाद के रूप में कृष्ण कन्हाई की पूजा करेंगे. यूपी का यह परिवार भगवान कृष्ण कन्हैया को दामाद के रूप में पाकर काफी खुश है.

 

एलएलबी की तैयारी कर रही रक्षा

3/6
एलएलबी की तैयारी कर रही रक्षा

जानकारी के अनुसार, इस अनोखी शादी की चर्चा पूरे उत्तर प्रदेश में हो रही है. यह मामला औरैया के बिधूना कस्बे का है. बिधूना कस्बे की रहने वाली 30 साल की रक्षा MA की पढ़ाई कर चुकी है. इसके बाद वह एलएलबी की तैयारी कर रही हैं.

 

हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक निभाया गया

4/6
हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक निभाया गया

भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन रहने वाली रक्षा ने श्रीकृष्ण के साथ विवाह के सात फेरे लिए. इसमें उनके परिजनों की पूरी सहमति रही. विवाह में सभी जनों को हिंदू रीति-रिवाज के मुताबिक निभाया गया. बताया जा रहा है कि रक्षा बचपन से ही भगवान श्रीकृष्ण की भक्ति में लगी रहती थी. भगवान की भक्ति में हर समय में मगन रहती थी. वहीं, एक उनके मां-बाप उनके लिए एक अच्छा रिश्ता तलाश रहे थे. 

 

घर वालों को शादी के लिए हमेशा मना करती थी

5/6
घर वालों को शादी के लिए हमेशा मना करती थी

भगवान श्रीकृष्ण से लगाव के चलते रक्षा अपने घर वालों को शादी के लिए हमेशा मना करती थी. रक्षा का कहना है कि एक बार उनके सपने में भगवान श्रीकृष्ण आए थे. इस दौरान उन्होंने श्री कृष्ण को ही पति मानकर उनके गले में वरमाला पहनाई थी. तभी से रक्षा ने भगवान को ही अपना पति बनाने का संकल्प ले लिया था. बड़ी मुश्किल से रक्षा में यह सारी बातें अपने मां-बाप को बताईं. जैसे-तैसे करके उनके मां-बाप भगवान संग शादी को लेकर हामी भरे. बेटी की खुशी के के लिए रक्षा की शादी भगवान श्री कृष्ण के साथ करने के लिए तैयार हो गए. 

 

भगवान श्रीकृष्ण को पति के रूप में पाने के बाद काफी खुश

6/6
भगवान श्रीकृष्ण को पति के रूप में पाने के बाद काफी खुश

बता दें कि श्री कृष्ण प्रभु के साथ रक्षा ने अनोखी शादी 11 मार्च 2023 को की शादी में रिश्तेदारों को भी बुलाया गया था. सभी की मौजूदगी में रक्षा ने हिंदू रीति-रिवाज से भगवान श्री कृष्ण की मूर्ति के साथ विवाह किया. मंडप सजाया गया था. वहीं पर सारी रस्में हुई. रक्षा भगवान श्रीकृष्ण को पति के रूप में पाने के बाद काफी खुश हैं. मीडिया से बातचीत करते हुए रक्षा के माता पिता का कहना है कि हमारी सारी खुशियां बेटी की खुशी में है. हमने हिंदू रीति-रिवाजों से भगवान श्री कृष्ण से अपनी बेटी की शादी कर दी है. अब वह हमारे दामाद बनकर हमारे घर में रहेंगे. रक्षा की बड़ी बहन भी उनके इस फैसले से काफी खुश हैं.