Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2070689
photoDetails1rajasthan

Ram mandir photos: अद्भुत-अलौकिक... प्रभु राम का धाम, दुल्हन की तरह सजा राम मंदिर; देखें तस्वीरें

Ram mandir photos: 22 जनवरी के लिए अयोध्या यानी रामकी नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. शहर की हर गली को भगवान राम के आने का इंतजार ब्रेसब्री से है. इसी के साथ राम मंदिर तीरथ क्षेत्र ट्रस्ट ने रामलला के घर की तस्वीरों को सांझा किया है. जिसे देखते ही हर किसी के मन से बस एक ही बात अनायास ही निकलता है. अद्भुत-अलौकिक है ये प्रभु का धाम. 

1/6

मंदिर में चारों तरफ से फूलों से सजाया हुआ है.शानदार लाइटिंग के साथम मंदिर की भव्ययता देखते ही बन रही है.  मंदिर के मुख्य दरवाजें को  भी अलग-अलग  फूलों से सुसज्जित किया गया है.

2/6

अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले राम मंदिर की भव्यता दिखाई दे रही है. फूलों से सजा हुआ मंदिर और भी ज्यादा खूबसूरत लग रहा है.

3/6

रात में मंदिर की लाइटिंग को देखकर मन मोह जाता है. यह दीवारे   टेराकोटा फाइन क्ले म्यूरल कलाकृतियों से सजी होंगी. जो त्रेतायुग की याद दिलाएगी. वहीं अयोध्या में अब रंग रोगन, साफ सफाई और कलाकृति का काम हर तरफ नजर आता है.

4/6

मंदिर के ट्रस्ट ने रामलला की तस्वीर को भी सांझा किया है. जिसके देख कर आंखे नम हो कर सर श्रद्धा से नतमस्तक हो जाता है. 

5/6

मंदिर में स्थापित होने से पहले मंदिर में पहले विराजमान मूर्ति के दर्शन करने पर आपने आप हाथ जुड़ जाते है. मंदिर में प्रभु राम अपने पूरे परिवार के साथ है. 

6/6

मंदिर के गर्भ गृह के दरवाजें को सोने का बनाया गया है. जिसकी स्थापना 15 जनवरी तक कर दी गई थी. इसे मिलाकर 14  स्वर्ण मंडित द्वारों की स्थापना पूरे मंदिर में की गई है.