हनुमानगढ़: वकील के घर दिनदहाड़े चोरी, पुलिस अधिकारियों और अधिवक्ताओं के बीच धक्का-मुक्की, प्रदेश में वर्क सस्पेंड का आह्वान
Advertisement

हनुमानगढ़: वकील के घर दिनदहाड़े चोरी, पुलिस अधिकारियों और अधिवक्ताओं के बीच धक्का-मुक्की, प्रदेश में वर्क सस्पेंड का आह्वान

 राजस्थान के हनुमानगढ़ जंक्शन के अधिवक्ता मोहन मुंजाल के घर दिनदहाड़े चोरी के मामले में उस समय आक्रोश फैल गया जब पुलिस अधीक्षक ने अधिवक्ताओं से मिलने से इंकार कर दिया. इस दौरान एसपी कार्यालय पर पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों और अधिवक्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई.

 7 दिन तक वर्क सस्पेंड रखेगा.

Hanumangarh News: राजस्थान के हनुमानगढ़ जंक्शन के अधिवक्ता मोहन मुंजाल के घर दिनदहाड़े चोरी के मामले में आज पुलिस अधीक्षक से मिलने गए अधिवक्ताओं में उस समय आक्रोश फैल गया जब पुलिस अधीक्षक ने अधिवक्ताओं से मिलने से इंकार कर दिया. इस दौरान एसपी कार्यालय पर पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों और अधिवक्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई, इससे आक्रोशित अधिवक्ताओं ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में ही ज्ञापन को फाड़ दिया और कहा कि पुलिस अधीक्षक ने अधिवक्ताओं की बेइज्जती की है और लगातार हो रही चोरियों पर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही.

बार संघ हनुमानगढ़ अगले 7 दिन तक वर्क सस्पेंड रखेगा
इसके विरोध में बार संघ हनुमानगढ़ अगले 7 दिन तक वर्क सस्पेंड रखेगा. इसके अलावा अधिवक्ताओं ने यह भी चेतावनी दी कि कोर्ट परिसर में किसी भी पुलिस अधिकारी को घुसने नहीं दिया जाएगा और ना ही उनकी एविडेंस होने दी जाएगी.

एसपी को ज्ञापन देने पहुंचे तो पुलिस कर्मियों से हुई तकरार
उधर, बार संघ अध्यक्ष मनजिन्द्र सिंह लेघा के नेतृत्व में बार संघ के बैनर तले अधिवक्ता बुधवार दोपहर को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देने एसपी कार्यालय पहुंचे थे. एसपी कार्यालय में तैनात पुलिस कर्मियों ने चार-पांच अधिवक्ताओं को मिलने के लिए आने की बात कही तो अधिवक्ता नाराज हो गए. उनका कहना था कि एसपी गेट पर आकर उनसे ज्ञापन लें लेकिन एसपी ज्ञापन लेने नहीं आए. इस बात को लेकर अधिवक्ताओं व पुलिस कर्मियों में काफी देर तनातनी के बाद धक्का-मुक्की होने से माहौल गरमा गया.

ये भी पढ़ें- फूल मोहम्मद हत्याकांड: CJM कोर्ट ने 30 अभियुक्तों को दोषी माना, 13 साल पहले भीड़ ने फूंकी थी जीप

नाराज अधिवक्ताओं ने एसपी को ज्ञापन सौंपने का निर्णय टालते हुए मौके पर ही ज्ञापन फाड़ दिया. साथ ही सात दिन तक कार्य बहिष्कार करने की घोषणा की. चोरी की वारदात का खुलासा न होने पर कार्य बहिष्कार को बेमियादी समय के लिए जारी रखने की चेतावनी दी. इसके अलावा घोषणा की कि वे पुलिस कर्मियों को न्यायालय परिसर में नहीं घुसने देंगे. अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारे लगाए.  इस दौरान पूर्व बारसंघ अध्यक्ष जितेन्द्र सारस्वत, गणेश गिल्होत्रा, जोधा सिंह, रघुवीर सिंह वर्मा सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे. बार संघ अध्यक्ष लेघा ने कहा कि न्याय न मिलने तक डटकर संघर्ष किया जाएगा.

सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद हुए दो जने
अधिवक्ता मोहन मुंजाल निवासी जी 109 सिविल लाइन्स ने जंक्शन पुलिस थाना में मुकदमा दर्ज करवाया था कि वह मंगलवार दोपहर 2 बजे अपना घर एवं कार्यालय लॉक कर कोर्ट गया था. उसकी पत्नी सरकारी अध्यापिका है जो अपनी ड्यूटी पर स्कूल गई हुई थी. जब उसकी पत्नी शाम करीब 4.40 बजे घर पहुंची तो मुख्य दरवाजे का ताला एवं घर में बने कार्यालय का ताला टूटा हुआ था. अन्दर के दरवाजे, अलमारियों के लॉक टूटे हुए थे एवं सामान बिखरा हुआ था. उसकी पत्नी की सूचना पर वह घर पहुंचा और घर एवं ऑफिस में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर चालू कर देखी तो दो अज्ञात व्यक्ति घर में दिखे. उक्त अज्ञात व्यक्ति घर से जेवरात, नकदी, सोलर इन्वर्टर और जरूरी कागजात का एक बैग आदि सामान चोरी कर ले गए. मामले की जांच एएसआई शिवनारायण कर रहे हैं. चोरी हुए सामान की कीमत 8 से 10 लाख रुपए बताई जा रही है.

Trending news