Nohar News: नोहर में नगर पालिका कार्यालय पर भाजपा नेताओं ने जड़ा ताला, जमकर हुआ हंगामा
Advertisement

Nohar News: नोहर में नगर पालिका कार्यालय पर भाजपा नेताओं ने जड़ा ताला, जमकर हुआ हंगामा

Nohar News:  विभिन्न समस्या से आक्रोशित भाजपा और भाजपा समर्थित पार्षदों ने नगरपालिका कार्यालय के तालाबंदी कर धरना लगा दिया. जानें..

जमकर हुआ हंगामा

Nohar: नगरपालिका क्षेत्र की विभिन्न समस्या से आक्रोशित भाजपा और भाजपा समर्थित पार्षदों ने नगरपालिका कार्यालय के तालाबंदी कर धरना लगा दिया. पालिका क्षेत्र की पांच सूत्री मांगों को लेकर भाजपा और समर्थित पार्षदों ने कार्यकर्ताओं के साथ नगर पालिका कार्यालय की तालाबंदी कर, कार्यालय के सामने धरने शुरू कर दिया.

धरने पर बैठे पार्षदों का आरोप है कि नोहर नगरपालिका मंडल के गठन को करीब 2 साल बीत जाने के बाद भी मंडल की साधारण सभा की बैठक नहीं बुलाई गई, जिसके कारण पार्षद अपने क्षेत्र की समस्याओं को उठाने में असमर्थ है. उन्होंने बताया कि इसके अलावा कस्बे में हो रहे विकास कार्य में भी भेदभाव का आरोप लगाया है. पार्षद गंगाराम पारीक ने बताया कि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार 501 रुपये में पट्टे जारी करने के आदेश दिए हैं, लेकिन नोहर नगरपालिका निर्धारित राशि से अधिक राशि वसूल करने के बावजूद भी पट्टे जारी नहीं कर रही है. इसके अलावा कस्बे में सफाई व्यवस्था बिलकुल चरमराई हुई है, जिसको लेकर नगर पालिका प्रशासन को कई बार अवगत करवाने के बाबजूद भी जब अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ, तब मजबूर होकर नगरपालिका की तालाबंदी कर धरना शुरू किया गया है. 

पार्षदों ने बताया कि जब तक उनकी सभी मांगे नहीं मानी जाती तब तक आंदोलन जारी रहेगा. धरने पर बैठे पार्षदों की मांग है कि मंडल के सभी वार्डों में समान रूप से सफाई कर्मचारी भेजे जाए, प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे जारी करने, पालिका क्षेत्र की कमेटियों का गठन करने, नगर पालिका साधारण सभा की बैठक अविलम्ब बुलाने, नगर पालिका के नवनिर्मित भवन के उद्घाटन पर मंडल के सभी पार्षदों की शिला पट्टिका लगाना है.

साथ ही धरने की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उपखंड अधिकारी सत्यनारायण जांगिड़ ने  आंदोलनकारियों से वार्ता की. एसडीएम सत्यनारायण सुथार ने बताया कि वार्ता के दौरान पार्षदों से उनकी मांगों के संबंध में बात कर प्रशासनिक स्तर पर पूरी होने वाली मांगों को लेकर आश्वस्त कर दिया गया था, लेकिन उनकी कई मांगों के संबंध में निर्णय नगरपालिका अध्यक्ष का क्षेत्राधिकार है. 

आपको बता दें कि उन पर निर्णय ना होने पर वार्ता में सहमति नहीं बन पाई. जल्द हो दोबारा वार्ता कर पार्षदों को सभी जायज मांगों के लिए आश्वस्त किया जाएगा. इस दौरान धरने पर गंगाराम पारीक, छोटू सेवक, प्रतिपक्ष नेता मुश्ताक, शौकीन, नन्दलाल वर्मा, मनीराम छिम्पा, राजेश कंकर, अमित सांखी, महेश शर्मा, अजय गुरु, पूनम हिंसारिया, बसन्त तिवाड़ी, सन्तलाल रेगर, सुरेंद्र जोशी आदि मौजूद रहें.

Reporter: Manish Sharma

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news