पीलीबंगा पुलिस की कार्रवाई, 46 किलो पोस्त ले जाता पंजाब निवासी अधेड़ गिरफ्तार
Advertisement

पीलीबंगा पुलिस की कार्रवाई, 46 किलो पोस्त ले जाता पंजाब निवासी अधेड़ गिरफ्तार

पीलीबंगा पुलिस ने मादक पदार्थों की धरपकड़ के विशेष अभियान के तहत कार में पोस्त ले जाते हुए अधेड़ उम्र के आरोपी को गिरफ्तार किया है.  पुलिस कार्रवाई में कार से 3 कट्टों में कुल 46 किलो डोडा पोस्त बरामद हुआ.

पीलीबंगा पुलिस की कार्रवाई, 46 किलो पोस्त ले जाता पंजाब निवासी अधेड़ गिरफ्तार

Pilibanga: पीलीबंगा पुलिस ने मादक पदार्थों की धरपकड़ के विशेष अभियान के तहत कार में पोस्त ले जाते हुए अधेड़ उम्र के आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

पुलिस कार्रवाई में कार से 3 कट्टों में कुल 46 किलो डोडा पोस्त बरामद हुआ. जानकारी के अनुसार, पीलीबंगा पुलिस थाना के उपनिरीक्षक हरबंस सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने मंडी पीलीबंगा में मेगा हाइवे पर शक के आधार पर एक कार को रूकवा कर तलाशी ली तो कार में से 46 किलो डोडा पोस्त बरामद हुआ. 

यह भी पढे़ं- धनतेरस से पहले ही धन की वर्षा, इस तारीख को खरीदें ये सामान, भरे रहेंगे घर के भंडार

पुलिस ने कार चालक गुरजीत सिंह (45) पुत्र मंगलसिंह जटसिख निवासी चुघां खुर्द पुलिस थाना नंदगढ़ जिला बठिंडा, पंजाब को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पोस्त परिवहन में इस्तेमाल कार भी जब्त कर ली. पीलीबंगा थाने में आरोपी अधेड़ पर एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे कर जांच गोलूवाला थाना प्रभारी भजनलाल कर रहे हैं. आरोपित गुरजीत सिंह ने प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस को बताया कि वो कई वर्षों से पोस्त खाने का आदी है. पहले वो राजस्थान के पोस्त ठेकों से पोस्त खरीद कर खाता था. 

बाद में राजस्थान में पोस्त पर प्रतिबंध लगने पर पंजाब में गांव के नशेड़ियों से खरीद कर पोस्त खाने लगा, लेकिन वहां से खरीदा पोस्त उसे काफी महंगा पड़ता था. जिसके चलते दो वर्ष पहले वो राजस्थान के जोधपुर क्षेत्र के एक ढाबे से पोस्त खरीद कर लाया था, तब से वो कुछ लोगों के संपर्क में आकर राजस्थान से ही पोस्त खरीद कर पंजाब ले जाकर खाता था. 

पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में अधेड़ आरोपी ने तस्करों के कुछ फोन नंबर और नाम भी बताए है. आरोपी ने पकड़ी गई पोस्त की डिलीवरी श्रीगंगानगर जिले के सूरतगढ़ क्षेत्र के गांव राजियासर के पास बड़ी नहर के पास से लेना बताया है. अब मामले में आगे की जांच गोलूवाला एसएचओ भजनलाल कर रहे हैं.

यह भी पढे़ं-धनतेरस पर गलती से भी न खरीदें ये चीजें, मालामाल के बजाय सालभर के लिए हो जाएंगे कंगाल

Trending news