श्रम सचिव और कलेक्टर ने इंदिरा रसोई में कूपन लेकर चखा स्वाद, योजनाओं की भी समीक्षा
Advertisement

श्रम सचिव और कलेक्टर ने इंदिरा रसोई में कूपन लेकर चखा स्वाद, योजनाओं की भी समीक्षा

जिला कलक्टर रूकमणि रियार के साथ विकास सीताराम भाले ने इंदिरा रसोई, जिला अस्पताल, कोहला फार्म इत्यादि का निरीक्षण किया.

श्रम सचिव और कलेक्टर ने इंदिरा रसोई में कूपन लेकर चखा स्वाद, योजनाओं की भी समीक्षा

हनुमानगढ़ : हनुमानगढ़ जंक्शन में इंदिरा रसोई में कूपन कटवा जिला कलक्टर रुकमणी रियार और नगरपरिषद आयुक्त पूजा शर्मा के साथ भोजन किया. प्रभारी सचिव ने खाना खाने के बाद भोजन की गुणवत्ता को अच्छा बताया, वहीं एक समय में सवा दो सौ प्लेट की सीलिंग को और बढ़ाने की जरूरत बताते हुए राज्य सरकार को इसकी अनुशंसा करने की बात कही. इसके अलावा जिला प्रभारी और श्रम सचिव विकास सीताराम भाले ने कलेक्टर रूकमणी रियार के साथ हनुमानगढ़ में विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं का निरीक्षण किया.

इस दौरान श्रम कल्याण अधिकारी अमरचंद लहरी और तहसीलदार हरदीप सिंह ने भी इंदिरा रसोई में भोजन किया. निरीक्षण के दौरान सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी सुरेश बिश्नोई, नगर परिषद अधिशाषी अभियंता सुभाष बंसल सहित अन्य अधिकारी भी साथ रहे. इसके अलावा उन्होंने सरकारी योजनाओं की समीक्षा के सवाल पर कहा कि हनुमानगढ़ जिले में सभी योजनाओं पर बहुत अच्छा कार्य हो रहा है.

यह भी पढ़ें: सरदारशहर उपचुनाव: कांग्रेस ने अनिल शर्मा को बनाया प्रत्याशी, 5 दिसंबर को होगा मतदान

हनुमानगढ़ में विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं का निरीक्षण 

जिला प्रभारी और श्रम सचिव विकास सीताराम भाले ने जिला कलेक्टर रूकमणी रियार के साथ हनुमानगढ़ में विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं का निरीक्षण किया. हनुमानगढ़ जिला कलक्टर रूकमणि रियार के साथ विकास सीताराम भाले ने इंदिरा रसोई, जिला अस्पताल, कोहला फार्म इत्यादि का निरीक्षण किया. जिला प्रभारी सचिव ने सबसे पहले टाउन के जिला चिकित्सालय का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। विभिन्न वार्डों के निरीक्षण के दौरान बेड्स पर बिछी हुई गंदी चादरें मिली जिस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए इसमें सुधार के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें: राजस्थान प्रभारी पद से मुक्त होना चाहता हूं, अजय माकन ने कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे को लिखा पत्र

चिरंजीवी योजना के तहत हो रहा अच्छा काम

वहीं, निरीक्षण के दौरान चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत 150 घुटना प्रत्यारोपण को लेकर सुखद आश्चर्य जताते हुए कहा कि चिरंजीवी योजना को लेकर जिला अस्पताल में बहुत अच्छा कार्य हो रहा है.उन्होने जिला अस्पताल के स्टाफ को इसके लिए बधाई भी दी. शहरी रोजगार गारंटी योजना को लेकर जिला प्रभारी सचिव ने नगरपरिषद कार्यालय में आयोजित समीक्षा बैठक में कहा कि हनुमानगढ़ ही नहीं प्रदेश के अन्य जिलों में भी इस योजना के तहत कार्य की इतनी डिमांड नहीं है, जितनी होनी चाहिए. इसलिए इस योजना डिमांड बढ़ाने के प्रयास करने होंगे.

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत जॉब कार्ड बढ़ाने का कार्य करना होगा.शहर में करीब चार-पांच हजार जॉब कार्ड बने हुए हैं, यह संख्या बढ़ाने की आवश्यकता है.प्रभारी सचिव ने इसके बाद टाउन की बिहारी बस्ती में शहरी रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत गड्ढा खुदाई के कार्य का निरीक्षण भी किया.

Trending news