Hanumangarh: एफएसएल जांच रिपोर्ट में गोकशी की बात निकली सही, क्षेत्र में गर्माया माहौल
Advertisement

Hanumangarh: एफएसएल जांच रिपोर्ट में गोकशी की बात निकली सही, क्षेत्र में गर्माया माहौल

भिरानी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 11 जुलाई को ईद के दिन चिडियागांधी गांव में समुदाय विशेष द्वारा गौकशी करने का मामला सामने आया था.

चिडियागांधी गांव में भारी पुलिस जाब्ता तैनात

Hanumangarh: हनुमानगढ़ के भादरा विधानसभा क्षेत्र के भिरानी थाना क्षेत्र में ईद के समय हुई कथित गौकशी की बात, एफएसएल जांच रिपोर्ट में सही पायी गयी है. जिला पुलिस को मिली एफएसएल की रिपोर्ट में गाय का मांस होना प्रमाणित पाया गया है. जिला पुलिस व प्रशासन ने एहतियात के तौर पर कल से ही भादरा उपखंड क्षेत्र में इंटरनेट बंद कर रखा है, तो वहीं कल से ही एहतियातन चिडियागांधी गांव में भारी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है, ताकि किसी प्रकार का साम्प्रदायिक सौहार्द न बिगड़े. वहीं पुलिस अधीक्षक डॉ अजय सिंह अलसुबह से ही भादरा क्षेत्र में कैंप कर हालत और कानून व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं. 

भिरानी पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 11 जुलाई को ईद के दिन चिडियागांधी गांव में समुदाय विशेष द्वारा गौकशी करने का मामला सामने आया था, जिसके बाद इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया था. ग्रामीणों ने मुख्य सड़क को सुबह से लेकर शाम तक जाम कर दिया था. जिला कलेक्टर नथमल डिडेल और एसपी डॉ. अजय सिंह राठौड़ घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए और आक्रोशित ग्रामीणों की समझाइश कर सड़क खुलवाई. घटना के दिन पशु चिकित्सकों ने मांस के टुकड़ों को पाड़े या बकरे का होने की संभावना जताई थी, पुष्टि के लिए सैंपल एकत्र कर एफएसएल के लिए भेजे गए थे. आज सुबह FSL से प्राप्त जांच रिपोर्ट में भेजे गए सैंपल गाय के मांस का होने की पुष्टी हुई है. हालांकि मामले की गंभीरता को देखते हुए कल ही चिडियागांधी गांव में भारी पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया था और भादरा उपखंड क्षेत्र में नेट बंद कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- LDC Recruitment: 9 साल में तीन सरकारें बदली, पर 10 हजार बेरोजगारों को नहीं मिली नौकरी

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जस्सा राम बॉस ने बताया कि 11 जुलाई को चिड़िया गांधी गांव में गोकशी की सूचना पुलिस को मिली थी, जिस पर जिला कलेक्टर नथमल डिडेल और एसपी डॉ अजय सिंह राठौड़ ने मौके पर पहुंचे थे, जहां समझाइश वार्ता में सहमति के अनुसार मौके से मिले संदिग्ध वस्तु को एफएसएल के लिए भिजवाया गया था. इस प्रकरण में पुलिस ने पांच जनों फारुख, अनवर, मुंसा, आमीन और सिकन्दर को हिरासत में लेकर अभी पूछताछ कर रही है. एएसपी ने कहा कि इस मामले में जो भी कानून सम्मत कार्रवाई है, वो पुलिस द्वारा की जा रही है. 

एएसपी ने आमजन से भी शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील जारी की है. एसपी डॉ अजय सिंह ने आमजन से अपील की है कि वो साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली कोई पोस्ट या अफवाह सोशल मीडिया पर पोस्ट ना करें, ताकि माहौल खराब ना हो. ऐसी पोस्ट डालने वालो से जिला पुलिस सख्ती से निपटेगी.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news