14 महीने पुराने मामले में हनुमानगढ़ पुलिस को मिली सफलता, पंजाब से आरोपी को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1236901

14 महीने पुराने मामले में हनुमानगढ़ पुलिस को मिली सफलता, पंजाब से आरोपी को किया गिरफ्तार

हनुमानगढ़ में नाकाबंदी के दौरान पुलिस टीम पर हमला कर फरार हुए आरोपियों की कार से 6000 नशीली टेबलेट बरामदगी के करीब 14 माह पुराने मामले में सदर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

14 महीने पुराने मामले में हनुमानगढ़ पुलिस को मिली सफलता, पंजाब से आरोपी को किया गिरफ्तार

Hanumangarh: हनुमानगढ़ में नाकाबंदी के दौरान पुलिस टीम पर हमला कर फरार हुए आरोपियों की कार से 6000 नशीली टेबलेट बरामदगी के करीब 14 माह पुराने मामले में सदर पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सुखदीप सिंह उर्फ संदीप (29) पुत्र मलकीत सिंह बाजीगर निवासी जण्डावाली के रूप में हुई है. सदर थानाप्रभारी चन्द्रभान धुआं ने बताया कि अप्रैल 2021 में जिला विशेष टीम को सूचना मिली थी कि सुखदीप उर्फ संदीप और उसका एक साथी कार से नशीली टेबलेट की सप्लाई करने जाने वाले हैं. 

सूचना पर सदर थाना पुलिस और जिला विशेष टीम ने चिश्तियां मोड पर नाकाबंदी की. नाकाबंदी के दौरान कार नम्बर पीबी 60 सी2427 आई. कार को रूकवाने का प्रयास किया तो चालक सुखदीप उर्फ संदीप ने नाकाबंदी स्टाफ को जान से मारने के उद्देश्य से कांस्टेबल हरीश और उसकी मोटर साइकिल को कार से टक्कर मारी. कार की टक्कर लगने से कांस्टेबल हरीश घायल हो गया और मोटर साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई. पुलिस ने कार का पीछा किया तो कार खराब होने के कारण दोनों आरोपी वाहन को छोड़कर फरार हो गए. कार की तलाशी के दौरान एनडीपीएस घटक युक्त ट्रामाडोल की कुल 6000 टेबलेट बरामद हुई. 
फरार आरोपियों पर एनडीपीएस एक्ट, हत्या प्रयास, राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने व पीडीपीपी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की गई. अनुसंधान के दौरान प्रकरण दर्ज होने के बाद से ही आरोपी सुखदीप उर्फ संदीप और उसका साथी फरार चल रहे थे. थाना प्रभारी चंद्रभान धुवां ने बताया कि आरोपी सुखदीप उर्फ संदीप शातिर किस्म का अपराधी है और पुलिस की ओर से निरन्तर प्रयास के बावजूद उसकी मौजूदगी का कोई पता नहीं चल रहा था. 

पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय सिंह राठौड़ के निर्देशानुसार फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया. गठित टीम की ओर से मानवीय सूचनाएं, गोपनीय और तकनीकी जानकारी एकत्रित कर उनका विश्लेषण कर अथक प्रयास कर सुखदीप उर्फ संदीप को पंजाब के मोगा से गिरफ्तार किया गया. आरोपी का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त कर फरार चल रहे दूसरे आरोपी और बरामद नशीली टेबलेट के संबंध में विस्तृत अनुसंधान किया जा रहा है. आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी चन्द्रभान धुआं, कांस्टेबल राकेश रमाणा, मनोज कुमार, जीतराम और गजराज सिंह शामिल थे. इस कार्रवाई में साइबर सैल के कांस्टेबल गजराज सिंह की विशेष भूमिका रही.

Reporter: Manish Sharma

 

ये भी पढ़ें- 

उदयपुर मर्डर मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बड़ा बयान

उदयपुर मर्डर: आरोपी ने हत्या के बाद जारी किया वीडियो

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

Trending news