Hanumangarh News: प्रेम विवाह करने पर दिन-दहाड़े युवक का किया अपहरण, पुलिस ने समय रहते बचाया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1227986

Hanumangarh News: प्रेम विवाह करने पर दिन-दहाड़े युवक का किया अपहरण, पुलिस ने समय रहते बचाया

बेटी के प्रेम विवाह करने की रंजिश में जंक्शन से दिन दहाड़े युवक के अपहरण के मामले का अपहृत युवक को सकुशल मुक्त कराकर 6 आरोपियों को गिरफ्तार और 2 नाबालिगों को निरुद्ध किया. 

 

दिन-दहाड़े युवक का किया अपहरण

Hanumangarh: बेटी के प्रेम विवाह करने की रंजिश में जंक्शन से दिन दहाड़े युवक के अपहरण के मामले का अपहृत युवक को सकुशल मुक्त कराकर 6 आरोपियों को गिरफ्तार और 2 नाबालिगों को निरुद्ध किया. 

एसपी डॉ अजय सिंह राठौड़ ने इस संबंध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में जानकारी दी कि बेटी के प्रेम विवाह करने की रंजिश में पिता और उसके साथियों ने ही युवक का अपहरण किया था. पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपियों में लड़की के पिता, चाचा-ताऊ और मामा भी शामिल हैं, जो परिवार में दूसरी लड़की के लव मैरिज करने से समाज में परिवार की इज्जत खराब होने पर रंजिश पाल युवक की हत्या करना चाहते थे और इसी मंशा से ही युवक का अपहरण किया था.

एसपी डॉ अजय सिंह राठौड़ ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि अपहृत अजय कुमार और आरोपियों की तलाश में गठित पुलिस की 7 टीमें दिन-रात जुटी रही और वारदात के तुरंत बाद आरोपियों ने अजय और खुद के सभी मोबाइल स्विच ऑफ कर दिए थे. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मुखबिरों को एक्टिव कर संदिग्ध ठिकानों पर सर्च किया गया. आरोपियों का 4 दिन तक लगातार पीछा करते हुए जंक्शन सीआई अशोक विश्नोई और डीएसटी प्रभारी लखवीर सिंह की टीम ने अपहत अजय कुमार को आरोपियों के चंगुल से चूरू जिले के सरदारशहर क्षेत्र में गांव भादासर की ढाणी से सकुशल मुक्त करवाया है.

एसपी राठौड़ ने बताया कि वारदात में शामिल आरोपियों को शरण देने वालों, आर्थिक मदद करने वाले अन्य आरोपियों के बारे में पूछताछ की जा रही है. आरोपियों में लड़की का मामा राजेंद्र पीलीबंगा का टैक्सी ड्राइवर है, जो कच्चे रास्तों से युवक को चूरू ले गया था, जिसके चलते मामले को ट्रेस करने में थोड़ा समय लगा. प्रेस वार्ता में एएसपी जस्साराम बोस, सीओ सिटी प्रशांत कौशिक, डीएसटी प्रभारी लखवीर सिंह गिल आदि मौजूद रहे.

प्रेस वार्ता के दौरान एसपी राठौड़ ने पूरी टीम के काम की प्रशंसा करते हुए कहा कि युवक का अपहरण करने के बाद सभी मोबाइल बंद कर देने और आरोपियों द्वारा कच्चे रास्तों से निकलने के चलते थोड़ी परेशानी जरूर हुई लेकिन टीम वर्क और मानवीय सूचना तंत्र के चलते सफलता पूर्वक युवक को सकुशल मुक्त करवा लिया गया है. टीम के प्रयासों के सवाल पर बोलते हुए एसपी राठौड़ के बताया कि एक आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर पैदल ही कच्चे रास्ते पर भाग निकला, जिस पर टाउन सीआई दिनेश सारण ने पैरों के निशान का पीछा कर लगभग 5 किलोमीटर तक फूट प्रिंट के आधार पर एक आरोपी को पकड़ने की बात प्रेस वार्ता में बताई है.

पत्नी के परिजनों की गिरफ्त से मुक्त होने के बाद अपहरण के शिकार हुए युवक अजय ने बताया कि लड़की की सहमति से ही मैंने लव मैरिज की लेकिन उसके परिजन इससे खुश नहीं थे और इसी नाराजगी के चलते मेरा अपहरण किया. आरोपियों ने अपहरण कर मारपीट कर प्रताड़ित किया. पीड़ित अजय ने बताया कि अपहरणकर्ता उसे जान से मारना चाहते थे लेकिन पुलिस ने समय रहते उसे बचा लिया. पीड़ित अजय ने कहा कि आरोपित अब भी धमकी दे रहे है कि जेल से छूटकर फिर मारेंगे.

Reporter: Manish Sharma

यह भी पढ़ें - 

एसपी ने एसआई को किया लाइन हाजिर, जानें क्या है पूरा मामला

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news