हनुमानगढ़: कलेक्टर रुक्मिणी रियार ने की जनसुनवाई, 96 शिकायतें हुई दर्ज
Advertisement

हनुमानगढ़: कलेक्टर रुक्मिणी रियार ने की जनसुनवाई, 96 शिकायतें हुई दर्ज

Hanumangarh News: हनुमानगढ़ में कलेक्टर रुक्मिणी रियार ने जन सुनवाई की. इस दौरान कुल 96 परिवेदनाएं आईं. 

हनुमानगढ़: कलेक्टर रुक्मिणी रियार ने की जनसुनवाई, 96 शिकायतें हुई दर्ज

Hanumangarh News, हनुमानगढ़: राज्य सरकार ने निर्देशों पर आयोजित जनसुनवाई के तहत नवंबर के तीसरे गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार हनुमानगढ़ में कलेक्टर रुक्मिणी रियार ने जन सुनवाई की. 

इस दौरान कुल 96 परिवेदनाएं आईं, जिन्हें कलेक्टर ने संवेदन के साथ सुनते हुए 23 प्रकरणों का मौके पर ही निस्तारण किया. अन्य के निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए. कलेक्टर ने एडीएम को अतिक्रमण से संबंधित मामलों को अलग कर उस पर कार्रवाई करवाने के निर्देश भी दिए. 

हाउसिंग बोर्ड के रहने वाले वृद्ध महादेव ने जिला कलेक्टर को बताया कि उनकी वृद्धावस्था पेंशन पिछले 10 माह से बंद है. कलेक्टर ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक को इस परिवेदना पर तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिेए. सहायक निदेशक ने बताया कि आधार कार्ड गुम होने के चलते प्रार्थी का सत्यापन नहीं हो पाया. अब जल्द कागजी कार्रवाई कर पेंशन पुन शुरू करवा दी जाएगी. 

जनसुनवाई में संगरिया के ओमप्रकाश स्वामी ने कलेक्टर को परिवेदना प्रस्तुत कर बताया कि उसकी गोद ली हुई 6 वर्षीय बेटी संगीता की दोनों किडनी खराब हैं. श्रीगंगानगर में प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा है. निशुल्क दवा की गुहार लगाई तो कलेक्टर ने सीएमएचओ को निशुल्क दवा की व्यवस्था करने हेतु निर्देशित किया. 

सीएमएचओ ने संबंधित डॉक्टर से बात कर तत्काल ही निशुल्क दवा की व्यवस्था करवाई. सतीपुरा फाटक पर बन रहे ओवरब्रिज मामले में 132 केवी हाईटेंशन लाइन को और ऊपर करने को लेकर कलेक्टर ने आरवीपीएन द्वारा जारी किए गए डिमांड नोटिस की राशि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को जमा करवाने के निर्देश दिए ताकि सर्वे का कार्य पूरा किया जा सके. 

इनके अलावा जनसुनवाई में अतिक्रमण, कृषक बीमा योजना, रास्ता खुलवाने, वनभूमि को कब्जा मुक्त करवाने, मनरेगा में भ्रष्टाचार की जांच, सीमा ज्ञान करवाने, नोहर में एक प्राइवेट अस्पताल द्वारा डाले जा रहे मेडिकल वेस्ट को हटवाने, कृषि भूमि का नियमन करवाने समेत अन्य मुद्दे भी कलेक्टर के सामने आए. 

जिला स्तरीय जनसुनवाई में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर रुक्मिणी रियार के अलावा एसपी डॉ अजय सिंह, एडीएम प्रतिभा देवठिया, सीईओ जिला परिषद अशोक असीजा समेत सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी और वीसी के जरिए एसडीएम, बीडीओ, तहसीलदार समेत सभी ब्लॉक स्तरीय अधिकारी भी मौजूद रहे. 

Trending news