Hanumangarh: आखिर राजस्थान में आरपीएससी, पुलिस कांस्टेबल और आरएएस के क्यों लीक हो रहे पेपर, अब युवाओं ने निकाली आक्रोश रैली
Advertisement

Hanumangarh: आखिर राजस्थान में आरपीएससी, पुलिस कांस्टेबल और आरएएस के क्यों लीक हो रहे पेपर, अब युवाओं ने निकाली आक्रोश रैली

Hanumangarh: राजस्थान में आरपीएससी, पुलिस कांस्टेबल और आरएएस भर्ती समेत अन्य विषयों के पेपर लीक होने पर युवाओं में गुस्सा है. अब बेरोजगार एकीकृत संघ  के बैनर तले हनुमानगढ़ के पीलीबंगा में नाराज युवाओं ने आक्रोश रैली निकाली है. 

 

Hanumangarh: आखिर राजस्थान में आरपीएससी,  पुलिस कांस्टेबल और आरएएस के क्यों लीक हो रहे पेपर, अब युवाओं ने निकाली आक्रोश रैली

 Hanumangarh: हनुमानगढ़ के पीलीबंगा विधानसभा क्षेत्र के गोलूवाला कस्बे में बेरोजगार एकीकृत संघ के बैनर तले युवाओं ने राजस्थान में हो रहे प्रतियोगी परीक्षाओं के पेपर लीक प्रकरण को लेकर आक्रोश रैली निकालते हुए प्रदर्शन किया.

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्र-छात्राओं ने उपतहसील परिसर के बाहर रोष प्रकट किया. इस रोष मार्च को विभिन्न कॉलेजों, लाइब्रेरी एवं कोचिंग संचालकों ने समर्थन दिया. उप तहसील के समक्ष एकत्रित हुए युवाओं ने रोष मार्च में भाग लिया व छात्र संगठनों ने सभा को संबोधित किया.

 संबोधन में छात्र नेताओं ने कहा कि राजस्थान में पुलिस कांस्टेबल से लेकर आरएएस तक के पेपर लीक हो रहे हैं, लेकिन सरकार द्वारा प्रभावी कार्रवाई नहीं की जा रही. यही कारण है की दलालों एवं कार्यालय में जमा पेपर लीक करवाने वाले कर्मचारियों के हौसले बुलंद हो रहे हैं. इन्होंने कहा कि छात्र अपने घर से बाहर विभिन्न बड़े-बड़े कोचिंग संस्थानों में भारी भरकम फीस भरकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, लेकिन जब पेपर लीक हो जाता है तो न सिर्फ युवा बल्कि उसके परिजनों को भी मायूस होना पड़ता है.

 अगर इसी तरह पेपर लीक होते रहे तो आने वाली पीढ़ी एवं अभ्यर्थियों का भविष्य दांव पर लग जाएगा. युवाओं ने कहा की राजस्थान में पेपर बेचने वाले दलालों का बोलबाला है यही कारण है कि सरकार प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पा रही है. एक अन्य युवा ने कहा कि सभी सरकारों में पेपर लीक होना आम बात बन गई है लेकिन इसे रोकने के लिए ठोस कार्रवाई न होना अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ करना है.

 इस दौरान युवाओं ने नकल माफियाओं पर शिकंजा कसो, बेरोजगारों के आंसू पोछो, बेरोजगारों की पुकार सुनो, न्याय करो न्याय करो, जब जब युवा बोला है राज सिहांसन डोला है,आरपीएससी होश में आओ के स्लोगन लिख बोर्ड हाथ मे लेकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. आक्रोश रैली उपतहसील कार्मिक को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. धान मंडी में भी इन्होंने रैली को रोककर व्यापारियों व आम लोगों से न्याय में साथ देने की अपील की.

ये भी पढ़ें- Udaipur: उदयपुर में लगा मेगा जॉब फेयर, 6700 अभ्यर्थी देने पहुंचे इंटरव्यू, 2800 अभ्यर्थियों का हुआ चयन

 

Trending news