नोहर: भगवान परशुराम चौक की रखी गई आधारशिला, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement

नोहर: भगवान परशुराम चौक की रखी गई आधारशिला, ये लोग रहे मौजूद

योजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज के लिए यह गौरव की बात है कि भगवान परशुराम चौक की आधारशिला रखी गई है. 

भगवान परशुराम चौक

Nohar: नोहर के मुख्य बाजार में स्थित ब्राह्मण पाठशाला के समीप बनने वाले भगवान परशुराम चौक की विधिवत पूजा-अर्चना और वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ आधारशीला रखी गई. इस मौके पर कस्बें के अलावा ग्रामीण क्षेत्र से भारी संख्या में विप्र बंधु शामिल हुए. ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष किशोर तिवाड़ी द्वारा भगवान परशुराम चौक की आधारशीला रखी गई. 

यह भी पढे़ं- जयपुर: माइनर मिनरल प्लॉट नीलामी के लिए तैयार, अवैध खनन पर लगेगा ब्रेक

इस दौरान आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने आज के दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि ब्राह्मण समाज के लिए यह गौरव की बात है कि भगवान परशुराम चौक की आधारशिला रखी गई है. वक्ताओं ने कहा कि ब्राह्मण समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है. उन्होंने समाज की एकजुटता पर बल देते हुए कहा कि सभी की सामुहिक भागीदारी से समाज को नई दिशा दी जा सकती है. इस मौके पर ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष किशोर तिवाड़ी ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी के सामुहिक सहयोग से समाज को आगे बढ़ाने के लिए निरंतर कार्य जारी रहेंगे.

उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में महासभा द्वारा अन्य कार्यों के संबंध में भी विस्तृत रूपरेखा तैयार कि जाएगी. तिवाड़ी ने कहा कि उनका प्रयास है कि ब्राह्मण महासभा को और अधिक गतिशील बनाकर समाज में निरंतर रचनात्मक कार्य करवाया जाए. इस मौके पर ब्राह्मण महासभा के पूर्व अध्यक्ष सुरेश पांडिया ने स्व. प्रमोद पांडिया की स्मृति में भगवान परशुराम चौक का निर्माण करवाने की घोषणा की. सुरेश पांडिया ने बताया कि भविष्य में भी उनके द्वारा सहयोग निरंतर जारी रहेगा. इस मौके पर समाज के लोगों द्वारा सुरेश पांडिया का अभिनंदन भी किया गया.

इस अवसर पर महासभा के मंत्री प्रदीप पुरोहित, सुरेन्द्र मिश्रा, रामेश्वर लाल शर्मा, छोटू सेवग, हरि किशन पारीक, जगदीश प्रसाद शर्मा, इन्द्र गौड़, महावीर इन्दोरिया, ओम प्रकाश पारीक, अभिषेक शर्मा, गोपाल तिवाड़ी, ब्राह्मण नवयुवा मंडल के अध्यक्ष संजय महर्षि, चौथमल पारीक, श्रीराम व्यास, एडवोकेट महेश शर्मा, बसंत तिवाड़ी, शशिकांत शर्मा, राजेश जोशी, हनुमान प्रसाद व्यास, महेन्द्र प्रताप शर्मा, जगदीश प्रसाद चौमवाल, सुरेन्द्र पारीक, सुरेन्द्र जोशी, महावीर तिवाड़ी, विनय जोशी, गोपाल महर्षि, भीम मिश्रा, सुशील शर्मा, रामावतार चौमवाल सहित बड़ी संख्या में विप्र बंधु उपस्थित थे. पंडित सुधीर शास्त्री ने सभी का आभार व्यक्त किया. इस मौके पर मुख्य बाजार स्थित दुकानों के दुकानदारों ने खुशी जाहिर करते हुए बताया कि चौक के निर्माण से बाजार का सौंदर्यीकरण भी बढ़ेगा.

Reporter: Manish Sharma

यह भी पढ़ेंः 

Chanakya Niti: परिवार में आने वाले अनर्थ का आभास करा देते है ये संकेत, आप भी ध्यान से देखें

Rajasthan : विश्वेंद्र सिंह ने अशोक गहलोत को बताया राजस्थान का हाईकमान, बोले- राजस्थान में वही हैं

Trending news