नोहर: राज्य सरकार की बजट घोषणा के बाद नोहर को मिला सौगात, जानिए पूरी खबर
Advertisement

नोहर: राज्य सरकार की बजट घोषणा के बाद नोहर को मिला सौगात, जानिए पूरी खबर

 राज्य सरकार की बजट घोषणा के बाद नोहर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उप जिला चिकित्सालय का दर्जा मिल गया. 

बजट घोषणा के बाद नोहर को मिला सौगात

Nohar: राज्य सरकार की बजट घोषणा के बाद नोहर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को उप जिला चिकित्सालय का दर्जा मिल गया. इस संबंध में राज्य सरकार के संयुक्त शासन सचिव ने आदेश जारी किए हैं. उप जिला चिकित्सालय का दर्जा मिलने से नोहर चिकित्सालय में वरिष्ठ और कनिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों और नर्सिग कर्मी सहित 34 नए पद स्वीकृत हुए हैं. वर्तमान में 67 पद चिकित्सालय में स्वीकृत हैं. उप जिला चिकित्सालय में कुल पदो की संख्या 101 हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें- किशोरी की खीचीं अश्लील तस्वीरें फिर बनाया शारीरिक संबंध बनाने का दबाव, ऐसे हुआ खुलासा

नोहर विधायक अमित चाचाण ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा का आभार व्यक्त करते हुए बताया कि नोहर राजकीय चिकित्सालय में उप जिला चिकित्सालय में क्रमोन्नत होने से क्षेत्र के लोगों को और बेहत्तर चिकित्सा सुविधाए मिल सकेगी. विधायक अमित चाचाण ने बताया कि नोहर चिकित्सालय को उप जिला चिकित्सालय में क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर वह बजट से पूर्व मुख्यमंत्री से मिले थे, जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट में इसकी घोषणा की थी. 

इस संबंध में सरकार के स्तर पर आदेश जारी हुए हैं. विधायक ने बताया कि क्षेत्र के रोगियों को स्थानीय स्तर पर उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधा मिले इसके लिए, वह शुरू से ही प्रयासरत रहे हैं. नोहर राजकीय चिकित्सालय को उप जिला चिकित्सालय के आदेश जारी होने के बाद क्षेत्र के विभिन्न संगठनों ने मुख्यमंत्री और विधायक का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि रोगियों को अब इलाज के लिये अन्यत्र नहीं जाना पड़ेगा. अनेक संगठनों ने मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया.

भविष्य में होगा भवन का निर्माण
राजकीय चिकित्सालय में विभिन्न पदो की संख्या निरंतर बढन के कारण वर्तमान भवन छोटा पड़ रहा है. उप जिला चिकित्सालय का दर्जा मिलने के उपरांत सरकारी स्तर पर राज्य सरकार द्वारा इस संबंध में करोड़ों रुपए का बजट विभिन्न कार्य हेतु जारी करने का प्रावधान है. बताया जाता है कि निकट भविष्य में नोहर राजकीय चिकित्सालय के भवन निर्माण के अलावा विभिन्न चिकित्सा सुविधाओं के लिये बजट जारी होगा. राज्य में पूर्व में जो उप जिला चिकित्सालय क्रमोन्नत हुये उनके लिये 40 करोड़ रुपए का बजट जारी हुआ है. भविष्य में नोहर राजकीय चिकित्सालय के लिए जारी होने वाले बजट के माध्यम से भवन के अलावा विभिन्न सुविधाओं में विस्तार होगा.

1 करोड़ 43 लाख रुपए हुए स्वीकृत
सोमवार को राज्य सरकार ने नोहर विधानसभा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण हेतु 1 करोड़ 43 लाख रुपए के बजट की स्वीकृति जारी कर दी. उक्त राशि से ललाना दिखनादा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का निर्माण होगा. विधायक अमित चाचाण द्वारा पूर्व में ललाना दिखनादा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वीकृत कराया गया था, जिसके भवन निर्माण के लिए राज्य सरकार ने अब राशि स्वीकृत की है.

Reporter: Manish Sharma

Trending news