Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1910137
photoDetails1rajasthan

किसी की बीवी बनने से पहले लड़कियां जान लें ये बातें

Things You Should Do Before Getting Married: शादी हर लड़की की जिंदगी का एक ऐसा समय होती है, जब से उसकी लाइफ में सब कुछ बदल जाता है. शादी से एक लड़की की नई जिंदगी पूरी तरह से शुरू होती है, जिसे न्यू चैप्टर ऑफ लाइफ ही कहते हैं. शादी में बंधने के बाद लड़की की जिंदगी पूरी तरह से चेंज हो जाती है और इसका सबसे ज्यादा असर लड़कियों पर पड़ता है. शादी के बाद लड़कियों को ऐसी-ऐसी चीजों का सामना करना पड़ता है, जिन्हें वह पहले कभी नहीं जीती है. 

 

काफी चैलेंजिंग होते हैं शादी के बाद के एक्सपीरियंस

1/6
काफी चैलेंजिंग होते हैं शादी के बाद के एक्सपीरियंस

शादी के बाद नए एक्सपीरियंस उसके लिए काफी चैलेंजिंग होते हैं क्योंकि वह अपने खुद के घर को छोड़कर के नए परिवार में एडजस्ट कर रही होती है. शादी के बाद कुछ लड़कियां ससुराल के एक्सपीरियंस को लेकर के पहले से ही सतर्क रहती हैं ताकि उनकी जिंदगी सुख शांति से बीते लेकिन कुछ चीज ऐसी होती हैं जो कि उनकी जिंदगी में नकारात्मकता को घोल देती हैं. कई बार ना चाहते हुए भी लड़कियों से ऐसी गलतियां हो जाती हैं जो कि बाद में बड़ी बन जाती हैं और पारिवारिक कलह की वजह भी बनती हैं. ऐसे में शादी के बाद परिवार में किस तरह की कलह ना हो, आपकी जिंदगी खुश रहे, आपको कुछ पहलुओं को पहले से ही जान लेना चाहिए.

 

लाइफस्टाइल में चेंज

2/6
लाइफस्टाइल में चेंज

लड़की चाहे वर्किंग हो या फिर नॉन वर्किंग लेकिन शादी के बाद उसको अपनी पुरानी लाइफस्टाइल को हर हाल में बदलना ही पड़ता है. अगर वह ऐसा नहीं करती है तो उसके ससुराल में क्लेश होना शुरू हो जाता है, जिसकी वजह से उसकी शादीशुदा जिंदगी में तकलीफें शुरू हो जाती हैं. 

पति पर आधा हक

3/6
पति पर आधा हक

एक लड़की शादी के बाद यह सोचती है कि बस सब कुछ छोड़कर ससुराल आई है लेकिन वह यह भूल जाती है कि उसने भी जिस शख्स के साथ शादी की है, वह किसी का बेटा है. ऐसे में वह सब कुछ केवल अपनी बीवी की पसंद का तो नहीं कर सकता. 

 

बड़ों के पैर छूना

4/6
बड़ों के पैर छूना

कई बार शादी से पहले लड़कियों के घरों में बड़ों के पैर छूना या ना छूना उनकी मनमर्जी पर निर्भर करता है लेकिन ध्यान रहे कि शादी के बाद ससुराल में हर लड़की को अपने से बड़ों के पैर छूने की आदत डालनी ही पड़ती है. 

हर बात मायके में न चिपकाएं

5/6
हर बात मायके में न चिपकाएं

आपने सुना होगा कि शादी के बाद ससुराल ही लड़कियों का नया घर होता है, ऐसे में उन्हें चाहिए कि वह ससुराल की बहुत छोटी-छोटी बातों को तुरंत मायके में शेयर ना करें. इससे उनके परिवार में कलह मच सकती है. 

 

सहने की आदत

6/6
सहने की आदत

शादी के बाद बहुत सारी ऐसी चीजें और मोमेंट्स आते हैं, जब आपको चीज पसंद नहीं होती है लेकिन आपको उसे सिचुएशन में भी मुस्कुरा कर रहना पड़ता है. अगर आप ऐसा करती हैं तो इसे आदत में डाल लीजिए ताकि आपको बाद में चीजों का बुरा ना लगे. ससुराल में कई बार कई बातों को सहन कर लेने से आपकी और आपकी पूरे परिवार की जिंदगी खुशहाली से कटती है.