दांतों की पीली परत हटाकर दूध सा सफेद करती हैं ये चीजें, शुरू करें सेवन
Advertisement

दांतों की पीली परत हटाकर दूध सा सफेद करती हैं ये चीजें, शुरू करें सेवन

How to Remove Yellow Stains from Teeth Naturally: दांतों को स्वस्थ बनाए रखने में कैल्शियम काफी जरूरी माना जाता है, ऐसे में कैल्शियम युक्त डेयरी प्रोडक्ट्स का सेवन दांतों की सफेदी को बनाए रखता है. दांतों का पीलापन हटाने के लिए आपको दूध, दही, पनीर का सेवन करना चाहिए. इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व दांतों के पीलेपन को दूर करने में मदद करते हैं. 

दांतों की पीली परत हटाकर दूध सा सफेद करती हैं ये चीजें, शुरू करें सेवन

How to Remove Yellow Stains from Teeth Naturally: दांत चेहरे का ऐसा हिस्सा होते हैं, जो की इंसान की पर्सनालिटी का सामने वाले पर बहुत ही गहरा असर डालते हैं. कहते हैं कि पहला इंप्रेशन ही लास्ट इंप्रेशन होता है. ऐसे में अगर आप किसी से पहली बार मिलें और आपके पीले दांत उसे दिखाई दे जाएं तो कई बार आपको शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है. 

दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपनाते हैं लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनसे आपके दांतों के पीली परत कुछ ही समय में हट जाएगी. आज आपको हम उन चीजों के नाम बताएंगे, जिनके सेवन से आपके दांतों का पीलापन अपने आप ही हट जाएगा और दांत नेचुरल तरीके से सफेद मोती जैसे नजर आने लगेंगे.

यह भी पढ़ें- 2 मिनट में गैस की समस्या से चाहिए छुटकारा, ये 5 बीज दिलाएंगे आराम

ब्रोकली
हेल्दी सब्जियों में ब्रोकली का नाम भी आता है. इसमें प्रचुर मात्रा में फाइबर पाया जाता है. ब्रोकली में मौजूद गुण मसूड़े की सूजन को काम करते हैं और इसके दांतों के पीलेपन को भी दूर करने में सहायता करते हैं. 

डेयरी प्रोडक्ट्स
दांतों को स्वस्थ बनाए रखने में कैल्शियम काफी जरूरी माना जाता है, ऐसे में कैल्शियम युक्त डेयरी प्रोडक्ट्स का सेवन दांतों की सफेदी को बनाए रखता है. दांतों का पीलापन हटाने के लिए आपको दूध, दही, पनीर का सेवन करना चाहिए. इसमें पाए जाने वाले पोषक तत्व दांतों के पीलेपन को दूर करने में मदद करते हैं. 

यह भी पढ़ें- 2 मिनट में गैस की समस्या से चाहिए छुटकारा, ये 5 बीज दिलाएंगे आराम

स्ट्रॉबेरी 
अगर आप चाहते हैं कि आपके दांत मोती की तरह सफेद चमकती रहे तो आपको स्ट्रॉबेरी का सेवन करना चाहिए. इसमें पाए जाने वाले एंजाइम और मैलिक एसिड दांतों के पीलेपन को हटाते हैं. 

खट्टे फल 
दांतों की सफेदी को बरकरार रखने में खट्टे फलों का काफी अहम योगदान होता है. इसके लिए आप संतरा और अनाज जैसे फलों का सेवन कर सकते हैं. यह ओरल हेल्थ के लिए अच्छे माने जाते हैं. 

सेब
मुंह की सफाई के लिए सेब बेहद लाभकारी फल माना जाता है. यह दांतों मसूड़े को मजबूत बनाने का काम करता है. इसके साथ ही दांतों में फंसे हुए खाने के कणों को भी हटाता है. 

लाल शिमला मिर्च में विटामिन सी की प्रचुर मात्रा पाई जाती है, जो कि कॉलेजों के निर्माण को बढ़ावा देती है. इसके सेवन से सांसों की बदबू दूर होती है. दांतों का पीलापन भी दूर हटता है. 

अगर आप अपने दांतों का पीलापन हटाना चाहते हैं तो आपको बेकिंग सोडा लेकर दांतों पर रगड़ना चाहिए. यह ब्लीडिंग ब्लीचिंग एजेंट की तरह काम करता है.

Disclaimer: यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. इसको लिखने में सामान्य जानकारियों की मदद ली गई है. इन्हें अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें. 

Trending news