Bride Groom Video: अंगूठी ढूंढने की रस्म में दूल्हे ने कर दिया बड़ा 'खेला', समझ ही नहीं पाई बेचारी दुल्हन
Advertisement

Bride Groom Video: अंगूठी ढूंढने की रस्म में दूल्हे ने कर दिया बड़ा 'खेला', समझ ही नहीं पाई बेचारी दुल्हन

Bride Groom Video:  वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि दूल्हे राजा को अंगूठी पहले ही मिल जाती है लेकिन वह जीतना नहीं चाहता है. वह बिल्कुल नहीं चाहता है कि उसकी नई नवेली दुल्हन उससे हार जाए. वह अंगूठी ढूंढने की रस्म के दौरान थाली में से अंगूठी को साइड में दुल्हन की तरफ कर देता है. 

Bride Groom Video: अंगूठी ढूंढने की रस्म में दूल्हे ने कर दिया बड़ा 'खेला', समझ ही नहीं पाई बेचारी दुल्हन

Bride Groom Video: भारतीय शादियां कितनी जानदार और दमदार होती हैं, इसके बारे में तो आप सभी लोग जानते ही हैं. शादियों में इतनी रस्में होती हैं, इतने फंक्शन होते हैं कि पूरी शादी ही यादगार बन जाती है. शादियों में कई छोटी-छोटी ऐसी चीजें होती हैं, जिन्हें देखकर आपको जिंदगी भर उनकी याद रहती है. शादी-विवाह से जुड़े हुए तमाम तरह के वीडियोज इंटरनेट पर वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो जीजा साली के होते हैं तो कुछ दूल्हा दुल्हन के.

आजकल तो हर कोई अपनी शादी को स्पेशल बनाने के लिए कुछ न कुछ नया करता रहता है लेकिन आज के वीडियो में एक दूल्हे ने जो किया है, वह देखकर आप बिना तारीफ किए नहीं रह पाएंगे. जी हां, इस दूल्हे की दिलेरी ने पूरे सोशल मीडिया का दिल जीत लिया है. अंगूठी ढूंढने की रस्म के बारे में तो आप जानते ही होंगे. जब यह रस्म होती है तो दूल्हा दुल्हन के बीच में तगड़ा कंपटीशन रखा जाता है. कहते हैं इस रस्म में जो अंगूठी निकल कर देता है, शादी के बाद पूरी जिंदगी भर उसका ही जोर चलता है लेकिन आज की वीडियो में दूल्हे राजा ने अपनी दुल्हनिया के लिए जो कदम उठाया है, वह देखकर लोगों का दिल दूल्हे राजा पर फिदा हो गया है.

य़ह भी पढ़ें- VIDEO: गेहूं कटाई का दमदार देसी जुगाड़, बिना पैसे खत्म किए अकेले ही काट डालेंगे पूरा खेत

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि शादी के बाद दुल्हन अपनी ससुराल आ चुकी होती है. यहां पर शादी संपन्न होने के बाद की रस्में चल रही होती हैं. दूल्हा दुल्हन और परिवार के सभी लोग अंगूठी ढूंढने की रस्म में बिजी होते हैं. वीडियो में आप देख सकते हैं कि बड़े से थाल में दूध, लाल रंग और पानी मिलाकर रख दिया जाता है और उसमें गुलाब की पंखुड़ियां डालकर अंगूठी को छिपा दिया जाता है. इसके बाद दूल्हा-दुल्हन से थाल में से अंगूठी ढूंढ कर निकालने को कहा जाता है.

यह भी पढ़ें- Video: सहेली के साथ टाइम बिताना चाहती थी पत्नी, पति ने उसकी दोस्त से ही कर ली शादी

वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि दूल्हे राजा को अंगूठी पहले ही मिल जाती है लेकिन वह जीतना नहीं चाहता है. वह बिल्कुल नहीं चाहता है कि उसकी नई नवेली दुल्हन उससे हार जाए. वह अंगूठी ढूंढने की रस्म के दौरान थाली में से अंगूठी को साइड में दुल्हन की तरफ कर देता है. यह बात वहां मौजूद कोई भी शख्स समझ नहीं पाता है.

 
 
 
 

A post shared by subh vivah (@shubhavivahh)

कुछ ही देर में जैसे ही अंगूठी दुल्हन के हाथ में लगती है, वैसे ही वह खुशी से सबको दिखाने लगती है और सब तालियां बजाने लगते हैं कि दुल्हन जीत गई लेकिन जिसने भी यह वीडियो ध्यान से देखा, वह दुल्हन के बजाय दूल्हे की तारीफ करने में लग गया. लोगों का कहना है कि जो आप लोग आपसे सच्चा प्यार करते हैं, वह आपसे अपनी हार खुशी-खुशी स्वीकार कर लेते हैं. दूल्हे के इस कदम की खूब तारीफ कर रहे हैं. यह वीडियो shubhavivahh नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है. इस पर हजारों व्यूज और लाइक आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें- उर्फी जावेद ने किया बचपन की दर्दनाक दास्तां का खुलासा, बोली- पिता भी करते थे ऐसा काम

Trending news