Baran News: छबड़ा में अतिक्रमण के बाद हो रहा अवैध निर्माण, स्थानीयों में आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1615399

Baran News: छबड़ा में अतिक्रमण के बाद हो रहा अवैध निर्माण, स्थानीयों में आक्रोश

बारां के छीपाबड़ौद क्षेत्र के हरनावदाशाहजी कस्बे में सरकारी भूमि पर अतिक्रमणों की होड़ के चलते प्रशासन के दावों के साथ अतिक्रमण हटाओ अभियानों की भी पोल खुलती नजर आ रही है. अतिक्रमण कर अवैध निर्माण करने की शिकायत करते हुए अतिक्रमण हटाने की मांग का जिला कलक्टर के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार और उपसरपंच को सौंपा.    

Baran News: छबड़ा में अतिक्रमण के बाद हो रहा अवैध निर्माण, स्थानीयों में आक्रोश

Chhabra, Baran News: बारां के छीपाबड़ौद क्षेत्र के हरनावदाशाहजी कस्बे में सरकारी भूमि पर अतिक्रमणों की होड़ के चलते प्रशासन के दावों के साथ अतिक्रमण हटाओ अभियानों की भी पोल खुलती नजर आ रही है. अतिक्रमियों के यहां हौंसले इस कदर बढ़ गए हैं कि कच्चे अतिक्रमण की आड़ में लोग पक्के निर्माण तक तैयार करवा रहे हैं, जिससे कस्बे के लोगों में रोष व्याप्त है.  

मीणों ने बस स्टैंड स्थित मुक्ति धाम के समीप अतिक्रमण कर अवैध निर्माण करने की शिकायत करते हुए अतिक्रमण हटाने की मांग का जिला कलक्टर के नाम का ज्ञापन नायब तहसीलदार और उपसरपंच को सौंपा.    

यह भी पढ़ें- नीमकाथाना बना जिला, सीकर को घोषित किया गया संभाग, अन्य सौगातों की हुई झमाझम बारिश

 

हरनावदाशाहजी कस्बे में ग्राम पंचायत द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत पूर्व में दो बार कार्रवाई की जा चुकी है. उसके बावजूद भी इन दिनों अतिक्रमणों की होड़ लगी हुई है. मुख्य सड़क मार्ग से लेकर सकडी गलियां तक अतिक्रमण की चपेट में हैं जबकि बरसाती नाले के आसपास की सरकारी बेशकीमती जमीनों पर भी लोगों की निगाहें होने से अवैध कब्जे जमाकर लोग चोरी छिपे पक्के निर्माण कर रहे हैं. 
लोगों ने बताया कि मुक्तिधाम के आसपास की जगह तक अतिक्रमण की भेंट चढ़ कर यहां पक्के निर्माण होने लगे हैं, जिससे लोगों में गहरा आक्रोश है. कस्बे में चारों तरफ खाळ की जमीन है, जहां से बरसाती नालों के पानी का बहाव बना रहता है लेकिन अतिक्रमण के बाद हालात परेशानी वाले हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan : 19 या 17, राजस्थान में अब कितने नए जिले, अशोक गहलोत की घोषणा का गणित समझिए

 

शुक्रवार को बडी संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने उपतहसील कार्यालय में जिला कलक्टर के नाम दिए ज्ञापन में बताया कि मुक्तिधाम के निकट हो रहे अतिक्रमण व पक्के निर्माण को शीघ्र हटाया जाए. उन्होंने ज्ञापन में बताया कि तीन दिन में प्रशासन कार्रवाई नही की तो ग्रामीणों द्वारा इसके विरोध में बंद की चेतावनी दी गई. 

ज्ञापन में की गई कार्रवाई की मांग
ज्ञापन की एक प्रति उपसरपंच संजय पारेता को भी देकर ग्राम पंचायत द्वारा उचित कार्रवाई की मांग की है. इस अवसर पर अशोक शर्मा, पूरी लाल सोनी, नरेंद्र नागर, अशोक सोनी, अमित गौत्तम, प्रदीप चक्रधारी, सिद्दू, रामभरोस समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

 

Trending news