राजस्थान, MP और महाराष्ट्र के आदिवासियों ने शिक्षक भंवरलाल के समर्थन में निकाली रैली
Advertisement

राजस्थान, MP और महाराष्ट्र के आदिवासियों ने शिक्षक भंवरलाल के समर्थन में निकाली रैली

शिक्षक भंवरलाल परमार के खिलाफ आदिवासी महिलाओं के पहनावे और व्रत त्योहारो पर अभद्र टिप्पणी करने पर केस दर्ज होने के मामले में आदिवासी परिवार के लोगों ने आक्रोश जताया है. शिक्षक के समर्थन में हजारो की संख्या में आदिवासी परिवार के लोगों ने शहर में रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया.

राजस्थान, MP और महाराष्ट्र के आदिवासियों ने शिक्षक भंवरलाल के समर्थन में निकाली रैली

Dungarpur: सरकारी शिक्षक भंवरलाल परमार के खिलाफ आदिवासी महिलाओं के पहनावे और व्रत त्योहारो पर अभद्र टिप्पणी करने पर केस दर्ज होने के मामले में आदिवासी परिवार के लोगों ने आक्रोश जताया है. शिक्षक के समर्थन में हजारों की संख्या में आदिवासी परिवार के लोगों ने शहर में रैली निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया. वहीं, कलेक्ट्रेट पर धरना और ज्ञापन देकर शिक्षक भवंरलाल के खिलाफ दर्ज मुकदमे को वापस लेने की मांग की है.

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव स्थगित, आदेश के बाद चुनाव प्रक्रिया रोक दी गई

डूंगरपुर जिले के सरकारी शिक्षक भंवरलाल परमार द्वारा आदिवासी महिलाओं के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी के मामले में कोतवाली थाने में मामला दर्ज हुआ है. इधर मुकदमा दर्ज होने के बाद आदिवासी परिवार के लोगों में आक्रोश है. इसी आक्रोश के चलते गुरुवार को राजस्थान, गुजरात, एमपी और महाराष्ट्र के आदिवासी परिवार के हजारों लोग डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में जुटे. यहां से आदिवासी परिवार के लोगों ने कलेक्ट्रेट तक विशाल रैली निकाली. रैली स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स से रवाना होकर, सदर थाना, पत्रकार कॉलोनी, नया बस स्टैंड, शास्त्री कॉलोनी, तहसील चौराहा होते हुए कलेक्ट्रेट पर पहुंची.

बहस हुई तो नाराज सरपंच ने पंच के पति का मार-मार के पैर तोड़ दिया, सिर में भी आई चोट

रैली के कलेक्ट्रेट पर पहुंचने के बाद आदिवासी परिवार के हजारो लोगो ने कलेक्ट्रेट पर धरना दिया. धरने में चौरासी विधायक राजकुमार रोत भी शामिल हुए. इस दौरान विधायक राजकुमार सहित अन्य नेताओं ने संबोधित किया. इस मौके पर वक्ताओं ने शिक्षक भंवरलाल परमार के खिलाफ दर्ज हुए मामले पर कांग्रेस के नेताओं पर षड्यंत्र रचने के आरोप लगाए. उन्होंने कहा की तीन साल पहले शिक्षक भंवरलाल ने बयान दिया था उसके बाद अभी कुछ दिन पहले कांग्रेसी नेताओं के कहने पर आदिवासी समाज की महिलाओं ने शहर में निकाली थी और उनकी रिपोर्ट पर कोतवाली थाने में शिक्षक भंवरलाल के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है.

पानी के हौज में गिरकर अधेड़ की मौत, परिजनों ने मार कर फेंकने का लगाया आरोप

इधर कलेक्ट्री पर भव्य जनसभा में हजारों में को भीड़ उमड़ी. सभा को मध्यप्रदेश से आए आदिवासी नेता महेंद्र कन्नौज ने कहा की यहां के कलेक्टर और एसपी भंवर दादा को गिरफ्तार कर के दिखाएं, उनके जिस बयान पर मुकदमा दर्ज किया है उसका मैं भी समर्थन करता हूं और मेरे भी खिलाफ केस दर्ज कर के दिखाएं. धरने के बाद आदिवासी परिवार के लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौपा . ज्ञापन में आदिवासी परिवार के लोगो ने शिक्षक भंवरलाल की गिरफ्तारी नहीं करने की चेतावनी दी है. 

Reporter- Akhilesh Sharma

लोकेशन बदल कर 9 माह तक भागता रहा नाबालिग से दुराचार का आरोपी, साइबर सेल ने धर लिया

Trending news