Dungarpur: जयपुर-उदयपुर से डूंगरपुर-अहमदाबाद के बीच शुरू होगी ट्रेन, इस दिन मिलेगी हरी झंडी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1391602

Dungarpur: जयपुर-उदयपुर से डूंगरपुर-अहमदाबाद के बीच शुरू होगी ट्रेन, इस दिन मिलेगी हरी झंडी

जयपुर व उदयपुर से डूंगरपुर-अहमदाबाद के बीच जल्द शुरू होगी ट्रेन.उदयपुर ब्रॉड गेज के सीआरएस के बाद अब 3 नई ट्रेन शुरू होने को हरी झंडी मिल गई है.

डूंगरपुर रेलवे स्टेशन

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के लोगों को जल्द ही बड़ी राहत मिलने वाली है, जयपुर व उदयपुर से डूंगरपुर-अहमदाबाद के बीच जल्द शुरू होगी ट्रेन. डूंगरपुर से उदयपुर ब्रॉड गेज के सीआरएस के बाद अब 3 नई ट्रेन शुरू होने को हरी झंडी मिल गई है, जिसके तहत उदयपुर से डूंगरपुर होकर असारवा(अहमदाबाद) के बीच 2 ट्रेन और जयपुर से उदयपुर, डूंगरपुर होकर असारवा(अहमदाबाद) के बीच एक ट्रेन चलेगी. इन ट्रेन को 19 अक्टूबर से शुरू करने की संभावना है. डूंगरपुर से उदयपुर ब्रॉड गेज के काम पूरा होने के बाद रेलवे की ओर से तीन नई ट्रेन चलाने की हरी झंडी मिल गई है.

तीनों ट्रेन के शुरू होने के बाद डूंगरपुर से अहमदाबाद और जयपुर तक का सफर आसान हो जाएगा. डूंगरपुर से असारवा (अहमदाबाद) के बीच अभी एक ट्रेन चल रही हैं, वही डूंगरपुर से उदयपुर के बीच भी रेलवे ट्रैक को  सीआरएस से हरी झंडी मिल गई है. इसके बाद उदयपुर से डूंगरपुर और असारवा के बीच ट्रेन चलाने को लेकर बोर्ड बैठक में मंजूरी मिल गई है. रेलवे बोर्ड की बैठक में इस ट्रैक पर अभी 3 ट्रेन चलाने का निर्णय हुआ है. उत्तर पश्चिम रेलवे के पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि 2 ट्रेन उदयपुर से असारवा के बीच चलाई जाएगी, जबकि एक ट्रेन जयपुर से असारवा के बीच चलेगी.

पहली बार डूंगरपुर रेल कनेक्टिविटी से उदयपुर, जयपुर और अहमदाबाद से जुड़ जाएगा. इसका सबसे बड़ा फायदा रोजगार और कामकाज से आने जाने वाले लोगों को मिलेगा. इन ट्रेनों को 19 अक्टूबर से ही चलाने की संभावना है, लेकिन फिलहाल किसी तरह का निर्णय अभी नहीं हुआ है.

ये रहेगा टाइम टेबल
ट्रेन-1 - उदयपुर से असारवा एक्सप्रेस उदयपुर से सुबह 5.30 बजे रवाना होगी जो 10.55 बजे असारवा (अहमदाबाद) पहुंचेगी. जबकि यही ट्रेन दोपहर 2.30 बजे असारवा से रवाना होगी जो रात 8 बजे उदयपुर पहुंचेगी.

ट्रेन-2  वहीं एक और ट्रेन उदयपुर से असारवा एक्सप्रेस - उदयपुर से शाम 5 बजे रवाना होकर रात 11 बजे असारवा (अहमदाबाद) पहुंचाएगी. यही ट्रेन दूसरे दिन सुबह 6.30 बजे असारवा से रवाना होकर दोपहर 12.30 बजे उदयपुर पहुंच जाएगी.

ट्रेन -3 जयपुर से असारवा एक्सप्रेस - जयपुर से शाम 7.35 बजे रवाना होकर दूसरे दिन सुबह 8.45 बजे असारवा पहुंचेगी. यही ट्रेन शाम 6.45 बजे असारवा से चलेगी जो दूसरे दिन सुबह 7.45 बजे जयपुर पहुंचाएगी.

Reporter - Akhilesh Sharma

ये भी पढ़ें- राजस्थान में बेमौसम बारिश से फसल खराबे पर शुरू हुई सियासत, होने लगे नेताओं के दौरे

 

Trending news