Ramnavami: रामनवमी पर राममय हुआ राजस्थान का ये शहर, हेलिकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा तो आसमान पर टिकी रहीं नजरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1632942

Ramnavami: रामनवमी पर राममय हुआ राजस्थान का ये शहर, हेलिकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा तो आसमान पर टिकी रहीं नजरें

Ramnavami: डूंगरपुर जिले में रामनवमी पर्व शहर से लेकर गांवों तक बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसी के तहत डूंगरपुर शहर में हिन्दू संगठनों की ओर से विशाल व भव्य शोभायात्रा निकाली गई.शोभायात्रा में 50 हजार से अधिक लोगो ने भाग लिया.शोभायात्रा के दौरान पूरा शहर भगवान जयश्री राम के जयकारो से गूंज उठा.

 

Ramnavami: रामनवमी पर राममय हुआ राजस्थान का ये शहर, हेलिकॉप्टर से हुई पुष्पवर्षा तो आसमान पर टिकी रहीं नजरें

Ramnavami: डूंगरपुर शहर रामनवमी के मौके पर राममय हो गया. शहर को अयोध्यानगरी की तरह सजाया गया है. शहर की सड़कों पर 3 किलोमीटर लम्बी रंगोली सजाई गई है.

वहीं, शोभायात्रा के रास्ते को जयश्री राम की भगवा झंडियों, तोरण से सजाया है. शोभायात्रा बादल महल कथा पांडाल से रवाना हुई. शोभायात्रा शहर के शास्त्री कॉलोनी रोड, ओटा, पुराना बस स्टैंड, तहसील चौराहा, गैपसागर की पाल, महारावल स्कूल के सामने, पुराना अस्पताल से होते हुए पुराने शहर में घूमते हुए वापस गैपसागर की पाल पर पहुंची.

शोभायात्रा का पहला छोर पुराना बस स्टैंड पर था, जबकि आखरी छोर डेढ़ किमी दूर शास्त्री कॉलोनी रोड पर भारी भीड़ रही. शोभायात्रा में हजारों लोगो के साथ ही 70 बैंड, डीजे पर जयश्री राम के जयकारों के साथ लोग नाच रहे थे. वहीं, 60 घोड़ों पर युवक, युवतियां व बच्चे वीर महापुरुषों के वेशभूषा में बैठे थे। शोभायात्रा में 30 बग्गियो में प्रभु श्रीराम, सीता, लक्ष्मण को वेशभूषा में बैठे थे. वहीं, 20 जीवंत झांकियां सजाई गई थी.

शोभायात्रा का जगह जगह पर जयश्री राम का जयकारो ओर पुष्पवर्षा से स्वागत किया गया.वहीं, शोभायात्रा के पूरे रास्ते में हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की गई, जिससे लोगो का जोश बढ़ता गया.

इधर शोभायात्रा के गेपसागर की पाल पर आने पर महाआरती का आयोजन हुआ. वहीं, बादल महल में 50 हजार लोगो के लिए महाप्रसादी भी रखी गई. इधर शोभायात्रा को लेकर पुलिस की ओर से सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे.सुरक्षा को लेकर 468 पुलिसकर्मी तैनात रहे तो वही ड्रोन केमरो से भी निगरानी रखी गई.

ये भी पढ़ें- REET 3rd Grade Teacher: रीट थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादले होंगे भी या इंतजार ही रह जाएगा? अब राजस्थान के धौलपुर से उठी ये बड़ी मांग

 

 

 

Trending news