SDM ने स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों का किया औचक निरीक्षण, PEEO, UDC और LDC नदारद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291044

SDM ने स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों का किया औचक निरीक्षण, PEEO, UDC और LDC नदारद

डूंगरपुर जिले के चिखली उपखंड अधिकारी श्रीकांत व्यास ने चिखली ब्लाक के विभिन्न स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया. 

औचक निरीक्षण

Chourasi: डूंगरपुर जिले के चिखली उपखंड अधिकारी श्रीकांत व्यास ने चिखली ब्लाक के विभिन्न स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण में कई प्रकार की अव्यवस्थाएं मिली, जिसमें स्कूलों में पीईईओ, यूडीसी और एलडीसी नदारद मिलें. वहीं दो आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद मिले. उपखंड अधिकारी व्यास ने चिखली सीबीईओ और सीडीपीओ को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है.

डूंगरपुर जिले के चिखली उपखंड अधिकारी श्रीकांत व्यास चिखली ब्लाक के दौरे पर रहे. अपने दौरे के दौरान उपखंड अधिकारी श्रीकांत व्यास ने कई स्कूलों और आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया, जिसमें उपखंड अधिकारी श्रीकांत व्यास ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय बावडी, राजकीय प्राथमिक विद्यालय लम्बीसादौड़, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बडगामा का निरिक्षण किया. जिसमें राजकीय माध्यमिक विद्यालय बावडी में पीईईओ भूपेन्द्र कुमार भट्ट, एलडीसी महेश मेहता, यूडीसी मुरलीधर पारगी स्कूल से नदारद थे. 

यह भी पढ़ें - Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका

वहीं उपस्थिति रजिस्टर में कार्मिकों की हाजरी भी नहीं थी, जिस पर एसडीएम व्यास ने स्कूल के उपस्थिति रजिस्टर में नदारद रहने वाले कार्मिंकों की अनुपस्थित दर्ज की है. इसके बाद उपखंड अधिकारी श्रीकांत व्यास ने आंगनवाडी केन्द्र नयागांव और गडिया डामोर बडगामा दोनों आंगनबाडी केन्द्रों का निरीक्षण किया. निरीक्षण में दोनो ही आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिले. 

इस दौरान आंगनवाडी केन्द्र गडिया डामोर में लकडियों का सामान भरा पड़ा है. सरकारी भवन पर कुल्हाडी सहित अन्य औजार पड़े मिले. इस पर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर की है. उपखंड अधिकारी श्रीकांत व्यास ने स्कूलों में अनुपस्थित मिलने वाले कार्मिकों के सम्बन्ध में चिखली सीबीईओ गटुलाल बलाई को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. वहीं दूसरी और सीडीपीओ चीखली को आंगनवाडी कार्यकर्ताओं को पाबंद करने के लिए नोटिस दिया गया है.

Reporter: Akhilesh Sharma

डूंगरपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

पति-पत्नी और वो का मामला पहुंचा थाने, पति ने पत्नी से की मारपीट, कहा- बहुत जल्द रस्सी से लटका दूंगा

बस्सी में लम्पी स्किन की दस्तक, घबराएं नहीं इस तरह करें पशुओं का बचाव

Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति बनने पर क्या मिलती हैं, रॉयल सरकारी सुविधाएं, सैलरी और कैसे होता है चुनाव, जानें

Trending news