RSSB की वन रक्षक सीधी भर्ती परीक्षा का शेडयूल हुआ जारी, 38 हजार 260 परीक्षार्थी होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1435297

RSSB की वन रक्षक सीधी भर्ती परीक्षा का शेडयूल हुआ जारी, 38 हजार 260 परीक्षार्थी होंगे शामिल

डूंगरपुर जिले में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से वन रक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 12 और 13 नवम्बर को आयोजित होगी .

RSSB की वन रक्षक सीधी भर्ती परीक्षा का शेडयूल हुआ जारी, 38 हजार 260 परीक्षार्थी होंगे शामिल

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से वन रक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 12 और 13 नवम्बर को आयोजित होगी . जिले के 36 केन्द्रों पर चार पारियों में आयोजित होने वाले परीक्षा में 38 हजार 260 परीक्षार्थी शामिल होंगे.

 इधर, परीक्षा को लेकर एडीएम हेमेन्द्र नागर ने अधिकारियो की बैठक लेते हुए तैयारियों की समीक्षा की और उन्हें पूर्ण पारदर्शिता के साथ परीक्षा करवाने के निर्देश दिए.
बता दें कि डूंगरपुर जिले में 13 और 14 नवंबर को चार पारियों में आयोजित होने वाली वन रक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर एसडीम हेमेंद्र नागक ने जिला परिषद सभागार में बैठक आयोजित की.  बैठक में एडीएम नागर ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को पूर्ण पारदर्शिता, गंभीरता एवं जिम्मेदारी से परीक्षा करवाने के निर्देश दिए. 

एडीएम नागर ने सभी परीक्षा केंद्रो पर माकूल व्यवस्थाएं करने, फर्नीचर बैठक व्यवस्था, पेयजल तथा बोर्ड के दिए गए निर्देशों की पूर्ण अनुपालना करने के निर्देश दिए. उन्होंने पेपर कोऑर्डिनेटर को वितरण एवं संग्रहण के समय पूरी गंभीरता एवं जिम्मेदारी के साथ बोर्ड में के दिए गए निर्देशों की पालना करने के निर्देश दिए. अतिरिक्त जिला कलेक्टर नागर ने फ्लाइंग के जरिए प्रभावी मॉनिटरिंग करने तथा किसी भी प्रकार की अनियमितता अथवा अवैधानिक गतिविधि पर तत्काल उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुए आवश्यक नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए. एडीएम नागर ने जाब्ता तथा फ्लाइंग के जरिए प्रभावी मॉनिटरिंग एवं सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौक बंद माकूल इंतजाम करने के लिए निर्देशित किया.

38 हजार 260 परिक्षार्थी होंगे सम्मिलित:
12 नवंबर तथा 13 नवंबर 2022 को राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर वन रक्षक सीधी भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन दो-दो चरणों में होगा | प्रथम चरण में प्रातः 10 से 12 बजे तक तथा द्वितीय चरण में 2.30 से 4.30 तक परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. जिले में कुल 36 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें से 19 राजकीय तथा 17 निजी विद्यालयों में बनाए गए हैं. परीक्षा में कुल 38 हजार 260 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे तथा परीक्षा के सफल संचालन हेतु 14 पेपर कोऑर्डिनेटर, 36 सेंटर सुपरीटेंडेंट, एसीएस तथा 53 ऑब्जर्वर नियुक्त किए गए हैं.
बैठक में एडीएम हेमेन्द्र नागर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला परिषद सीईओ दीपेन्द्र सिंह राठोड, एएसपी सुरेश कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

Reporter: Akhilesh Sharma

 

ये भी पढ़े..

जयपुर में रेप की बात से मुकरी पीड़िता, DNA रिपोर्ट के आधार पर दुष्कर्मी को कारावास

दूसरे की बाइक में लात मारने चली थी 'पापा की परी', सड़क पर गिरी धड़ाम, वीडियो वायरल

Trending news