RPSC 2nd Grade Exam: कड़ाके की ठंड में परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे परीक्षार्थी, 1654 स्टूडेंट हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1495766

RPSC 2nd Grade Exam: कड़ाके की ठंड में परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे परीक्षार्थी, 1654 स्टूडेंट हुए शामिल

Dungarpur news: डूंगरपुर जिले में कड़ाके की ठंड के बीच सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा बुधवार से शुरू हो गई. पहले ही दिन 16 डिग्री पारे के बीच परीक्षार्थी कांपते हुए परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे.डूंगरपुर जिले में 36 परीक्षा केंद्रों पर 11 हजार 654 स्टूडेंट ने परीक्षा आरपीएससी की परीक्षा दी.   

RPSC 2nd Grade Exam: कड़ाके की ठंड में परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे परीक्षार्थी, 1654 स्टूडेंट हुए शामिल

Dungarpur news:  डूंगरपुर जिले में कड़ाके की ठंड के बीच सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा बुधवार से शुरू हो गई. सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों में जबर्दस्त उत्साह था.  परीक्षा को लेकर डूंगरपुर जिले में 36 परीक्षा केंद्र बनाए गए है. इसमें 26 डूंगरपुर शहर और 10 सागवाड़ा में परीक्षा केंद्र है.जी के की पहली परीक्षा में 11 हजार 654 परीक्षार्थी बैठे.

 परीक्षा को लेकर बुधवार  सुबह 7 बजे से ही परीक्षार्थी अपने अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचने लगे थे. सुबह के समय ठंड का पारा भी 16 डिग्री था.ठंड से कांपते और ठिठुरते हुए परीक्षार्थी केंद्रों पर पहुंचे.जहां परीक्षा केंद्रों के बाहर ही रोल नंबर के साथ उनके कमरा नम्बर लिखे हुए थे.परीक्षा से ठीक 1 घंटा पहले परीक्षार्थियों की एंट्री शुरू हो गई.लेकिन इस बार ठंड की वजह से परीक्षार्थियों को ऊनी ओर मोटे कपड़े के साथ ही जूते पहनने से छूट दी गई थी.  इस कारण स्टूडेंट को ठंड में परीक्षा देने से राहत मिली. एंट्री गेट पर स्टूडेंट के एडमिट कार्ड, फोटो और आईडी कार्ड की जांच की गई.वहीं परीक्षार्थी के पास किसी तरह का को इलेक्ट्रोनिक उपकरण तो नहीx है इसकी जांच के बाद परीक्षा केंद्र में जाने दिया.

परीक्षा से ठीक आधे घंटे पहले 8 बजकर 30 मिनट पर ही एंट्री गेट बंद कर दिए गए.परीक्षा रूम में भी एक्जामिनर ने सभी स्टूडेंट को नकल जैसे उपकरणों का इस्तेमाल करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी.इसके बाद ठीक 9 बजते ही जीके का पहला पेपर शुरू हो गया.ये पेपर 11 बजे खत्म होगा.वही परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर पुलिस सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए है.

दोपहर 2 बजे से शुरू होगी दूसरी पारी की परीक्षा
सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा की आज दूसरी पारी में सामाजिक विज्ञान (सोश्यल साइंस) की परीक्षा होगी.दोपहर 2 बजे से परीक्षा शुरू होगी.लेकिन इससे एक घंटा पहले ही परीक्षार्थियों की एंट्री शुरू हो जाएगी.दूसरी पारी में भी 36 परीक्षा केंद्रों पर 11654 परीक्षार्थी परीक्षा देने बैठेंगे. Reporter: Akhilesh Sharma

ये भी पढ़े..

जहाजपुर में बड़ा सड़क हादसा, वैन और मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर से तीन महिलाएं गंभीर रूप से घायल

पानी के बिलों में भारी गड़बड़ी, 4 महीने बाद बिल चार गुना बढ़कर आया

Trending news