Rajasthan: टिकट फाइनल होने से पहले ही पार्टी में विरोध, खुद को ही किया उम्मीदवार घोषित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1925078

Rajasthan: टिकट फाइनल होने से पहले ही पार्टी में विरोध, खुद को ही किया उम्मीदवार घोषित

Rajasthan BAP News:  विधानसभा चुनाव 2023, टिकट फाइनल होने से पहले ही बाप में विरोध, कांतिलाल ने डूंगरपुर सीट से बाप का उम्मीदवार घोषित कर दिया.

Rajasthan: टिकट फाइनल होने से पहले ही पार्टी में विरोध, खुद को ही किया उम्मीदवार घोषित

Rajasthan BAP News: विधानसभा चुनाव को लेकर डूंगरपुर जिले में नई पार्टी बनी भारतीय आदिवासी पार्टी में टिकट फाइनल होने से पहले विरोध के स्वर उठने लगे है. डूंगरपुर जिले की डूंगरपुर विधानसभा सीट से दावेदार व लोकसभा सीट से प्रत्याशी रहे कांति भाई आदिवासी ने भारतीय आदिवासी पार्टी की सलेक्शन प्रक्रिया पर सवाल खड़े किये है. वही सोश्यल मीडिया पर खुद को डूंगरपुर सीट से बाप का उम्मीदवार बताया है.  

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखो की घोषणा के 12 दिन बाद भी भाजपा और कांग्रेस जैसी पार्टियों के साथ आदिवासी इलाके में नई बनी भारतीय आदिवासी पार्टी भी प्रत्याशी चयन में विरोध के चलते अपने उम्मीदवार घोषित नहीं कर पाई है| इस बीच भारतीय आदिवासी पार्टी से डूंगरपुर जिले की डूंगरपुर विधानसभा से दावेदार कांति भाई आदिवासी ने टिकिट वितरण से पहले ही खुद के चुनावी मैदान में उतरने सम्बन्धी पोस्ट डालकर डूंगरपुर जिले की राजनीती में उबाल ला दिया है. कांति भाई की इस पोस्ट से डूंगरपुर सीट के अन्य दावेदार और पार्टी पदाधिकारी सकते में आ गए है.

दरअसल बीटीपी से टूटकर नई बनी भारतीय आदिवासी पार्टी यानि बाप पार्टी को आदिवासी परिवार का समर्थन प्राप्त है. इस बार आदिवासी इलाके की 17 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. आदिवासी परिवार की चयन प्रक्रिया के अनुसार उम्मीदवार का चयन पदाधिकारियों की आम राय से होता है. डूंगरपुर सीट से उम्मीदवार को फाइनल को लेकर पार्टी की बैठक हुई थी. लेकिन बैठक में किसी दावेदार पर आम राय न बनाकर उम्मीदवार फाइनल को लेकर वोटिंग का निर्णय लिया गया. जिसका कांतिलाल ने विरोध किया और बैठक से रवाना हो गए.

वहीं इसके बाद कांतिलाल ने सोश्यल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर खुद को डूंगरपुर सीट से बाप का उम्मीदवार घोषित कर दिया. वही कांतिलाल ने आरोप लगाया की जब अन्य सीटों पर आम राय से उम्मीदवार फाइनल किये जा रहे है, लेकिन डूंगरपुर सीट पर आम राय ना बनाकर वोटिंग प्रणाली अपनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि कुछ बाहरी और स्वार्थी लोग पार्टी में आकर गंदी राजनीति कर रहे है. इधर कांतिलाल की इस पोस्ट के बाद से भारतीय आदिवासी पार्टी में खलबली मच गई. इधर इस सम्बन्ध में जब बाप के जिला अध्यक्ष अनुतोष रोत से बात करनी चाही तो उन्होंने केमरे पर बात करने से मना कर दिया और कहा कि कांतिलाल ने जो पोस्ट डाली है वो उनकी निजी राय है पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. 

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan Weather Update : स्वेटर के साथ दिवाली मनाने को रहें तैयार, वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हो रहा है एक्टिव

करौली: स्मैक और गांजा ले जा रहा आरोपी गिरफ्तार,900 ग्राम गांजा और 8 ग्राम स्मैक जब्त

Trending news