डूंगरपुर पहुंचे प्रभारी सचिव दिनेश कुमार यादव, इंदिरा रसोई का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1439825

डूंगरपुर पहुंचे प्रभारी सचिव दिनेश कुमार यादव, इंदिरा रसोई का किया निरीक्षण

Dungarpur News: महिला और बाल विकास विभाग के शासन सचिव और डूंगरपुर प्रभारी सचिव दिनेश कुमार यादव ने डूंगरपुर सर्किट हाउस में डूंगरपुर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. बै

इंदिरा रसोई का किया निरीक्षण

Dungarpur: महिला और बाल विकास विभाग के शासन सचिव और डूंगरपुर प्रभारी सचिव दिनेश कुमार यादव ने डूंगरपुर सर्किट हाउस में डूंगरपुर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में प्रभारी सचिव ने विभागीय योजनाओं के साथ बजट घोषणा और फ्लैगशिप योजनाओ की समीक्षा करते हुए योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के निर्देश दिए. वहीं प्रभारी सचिव ने शहर में संचालित इंदिरा रसोई का भी निरीक्षण किया.

महिला और बाल विकास विभाग के शासन सचिव और डूंगरपुर प्रभारी सचिव दिनेश कुमार यादव अपने तीन दिवसीय प्रवास पर डुंगरपुर पहुंचे. डूंगरपुर पहुंचने पर प्रभारी सचिव यादव ने सर्किट हाउस में डूंगरपुर ब्लॉक स्तरीय अधिकारियो की बैठक ली. जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री की मौजूदगी में आयोजित बैठक में प्रभारी सचिव ने विभागीय योजनाओं के साथ बजट घोषणा और फ्लैगशिप योजनाओ की समीक्षा करते हुए योजनाओं के सफल क्रियान्वयन के निर्देश दिए. बैठक में प्रभारी सचिव ने रबी की बुवाई को लेकर कृषि विभाग के लक्ष्य और पूर्ति की जानकारी ली. इस दौरान कृषि विभाग के अधिकारी ने जिले में सब्सिडी वाले बीज और खाद की कमी के चलते बुवाई की धीमी गति की जानकारी दी. 

साथ ही वहीं बैठक में प्रभारी सचिव यादव ने समाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के अंतर्गत सामाजिक सुरक्षा योजनाओ की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने एकल नारी और विकलांग के बच्चों को शत प्रतिशत पालनहार योजना के लाभ देने के निर्देश दिए. वहीं कन्यादान योजना में कम लोगो को लाभान्वित किए जाने पर उन्होंने विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक पात्र लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए. 

वहीं बैठक में उन्होजे सभी अधिकारियों को अपने अपने विभाग की योजनाओं, फ्लैगशिप योजनाओं और बजट घोषणा के कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए. इधर, बैठक के बाद प्रभारी सचिव दिनेश कुमार यादव ने शहर में इंदिरा रसोई का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने खाने का स्वाद चखा और खाना खाने आए लोगों से खाने की गुणवत्ता को लेकर जानकारी ली.

Reporter: Akhilesh Sharma

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

 

Trending news