जैसलमेर से डूंगरपुर पहुंची क्वालिटी इश्योरेंस की टीम, अस्पताल में जरूरी दवाओं का स्टॉक रखने के दिए निर्देश
Advertisement

जैसलमेर से डूंगरपुर पहुंची क्वालिटी इश्योरेंस की टीम, अस्पताल में जरूरी दवाओं का स्टॉक रखने के दिए निर्देश

Quality Assurance Team Reached Dungarpur​: डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए जैसलमेर से क्वालिटी इश्योरेंस की टीम आज डूंगरपुर पहुंची.

क्वालिटी इश्योरेंस की टीम आज डूंगरपुर पहुंची.

Quality Assurance Team Reached Dungarpur​: डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए जैसलमेर से क्वालिटी इश्योरेंस की टीम आज डूंगरपुर पहुंची. इस दौरान  3 सदस्यों की टीम ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सभी वार्डों में घूमकर साफ सफाई के साथ ही मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ली. टीम अस्पताल में मिली कमियों की रिपोर्ट राज्य सरकार को सौंपेगी. वहीं मिली कमियों को दूर करने के प्रयास किये जायेंगे.

 क्वालिटी की जांच के कायाकल्प प्रोग्राम चलाया जा रहा
सरकार की ओर से प्रदेश के सभी अस्पतालों में मिलने वाली सुविधाओं को क्वालिटी की जांच के कायाकल्प प्रोग्राम चलाया जा रहा है. इसी के तहत जैसलमेर के पीएमओ डॉ जेआर पंवार, डीपीएम अजय सिंह कड़वासरा और बीसीएमओ डॉ नारायण की टीम आज डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के अस्पताल पहुंची. इस दौरान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सुप्रीटेंडेंट डॉ महेंद्र डामोर, डिप्टी कंट्रोलर डॉ महेंद्र परमार से मुलाकात की. इसके बाद एक -एक कर अस्पताल के सभी वार्डों का निरीक्षण किया. टीम ने सबसे पहले अस्पताल के ओपीडी, निशुल्क दवा केंद्र, निःशुल्क जांच केंद्र का विजिट किया.

एमसीएच बिल्डिंग का निरीक्षण किया
दवा के केंद्र पर सभी जरूरी दवाईयों का पर्याप्त स्टॉक रखने के निर्देश टीम ने दिए. वहीं इस दौरान टीम ने बच्चो के वार्ड, आईसीयू वार्ड का भी निरीक्षण किया. वही डेंटल विभाग के साथ मेडिकल वार्ड सेकंड यूनिट का जायजा लिया. वार्ड में सभी बेड पर गुलाबी रंग की नई बेड शीट लगी हुई थी. जबकि पूरा वार्ड खाली पड़ा था. वार्ड को देख टीम ने सवाल पूछा तो अधीक्षक डॉ महेंद्र डामोर ने वार्ड को नई बिल्डिंग में शिफ्टिंग के बारे में भी जानकारी दी.

ये भी पढ़ें- वन भूमि पर बसे लोगों को नहीं मिल सकेंगे पट्टे, सरकार ने दिया ये तर्क

इसके बाद टीम ने एमसीएच बिल्डिंग का निरीक्षण किया. एमसीएच ने गायनिक वार्ड, पोस्ट ऑपरेटिंग वार्ड समेत एसएनसीयू और सभी वार्डो का जायजा लेने के साथ मरीजों को दी जा रही सुविधाओ की जानकारी ली. ये टीम निरीक्षण के दौरान की सभी रिपोर्ट बनाकर विभाग ओर सरकार को सौंपेगी. वहीं निरीक्षण में मिली कमियों को दूर किया जाएगा.

Reporter- Akhilesh Sharma

खबरें और भी पढ़ें-

डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज में 3 करोड़ 84 लाख की लागत से प्री-फेब्रिकेशन वार्ड तैयार

मैं पांच माह का भ्रूण हूं, मेरे मां-बाप ने मुझे जन्म से पहले ही खत्मकर कचरे के ढेर में फेंक दिया

Trending news