Monsoon 2022 : डूंगरपुर में सनडे हुआ फनडे, देर रात प्री मानसून बारिश से मौसम खुशनुमा
Advertisement

Monsoon 2022 : डूंगरपुर में सनडे हुआ फनडे, देर रात प्री मानसून बारिश से मौसम खुशनुमा

Monsoon 2022 : मौसम विभाग की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक प्री मानसून की बारिश तीन संभागों को राहत दे सकती है, बाकि जगह मौसम शुष्क बना रहेगा. 

Monsoon 2022 : डूंगरपुर में सनडे हुआ फनडे, देर रात प्री मानसून बारिश से मौसम खुशनुमा

Monsoon 2022 : डूंगरपुर जिले में शनिवार को दिनभर भीषण गर्मी का असर रहा. पारा 41 डिग्री तक पहुंच गया. लोग गर्मी से परेशान थे. लेकिन आधी रात को डूंगरपुर जिले का मौसम का मिजाज बदल गया. रात 1 बजे अचानक तेज हवाएं शुरू हो गई. आकाश में बिजली कड़कड़ाने लगी और तेज गर्जना होने लगी.

इसके बाद पहले बूंदाबांदी और फिर तेज बारिश का दौर शुरु हो गया. हवाएं चलने ओर तेज बारिश से दिनभर की गर्मी से भी राहत मिली. वही बारिश से छतों के नालदों पर पानी गिरने लगा. सड़कों पर भी पानी बहने लगा. करीब डेढ़ घंटे तक तेज बारिश का दौर चलता रहा और भीषण गर्मी में सूखे खेत भी पानी से लबालब हो गए.

 डूंगरपुर शहर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में जमकर बारिश हुई है. वही बारिश होते ही शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में बिजली गुल हो गई. इससे लोग परेशान हो गए. हालाकि शहरी इलाकों में बारिश रुकते ही बिजली आ गई, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में सुबह दिन खुलने तक भी बिजली चालू नहीं हुई, जिससे लोग करीब 7 घंटे से ज्यादा समय तक अंधेरे में रहे.

बिजली नहीं होने की वजह से लोगों को परेशानी का तो सामना करना पड़ा लेकिन बारिश के चलते लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है. अब खरीफ की बुवाई के लिए बारिश का इंतजार कर रहे धरती पुत्र खेतीबाड़ी में जुट जाएंगे.

तीन संभागों में मेहरबान हो सकते हैं बादल
मौसम विभाग की ओर से जारी जानकारी के अनुसार, प्रदेश में प्री मानसून की बारिश कुछ दिन तक तीन संभागों में देखने को मिल सकती है. 12 जून तक उदयपुर और कोटा संभाग के जिलों में प्री-मानसून की बारिश राहत देती हुई नजर आएगी. जबकि राज्य के शेष सभी संभागों में अगले तीन दिनों में मौसम मुख्यतः शुष्क बना रहेगा. 

रिपोर्टर- अखिलेश शर्मा 

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news