डूंगरपुर प्रभारी मंत्री भाटी ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक, विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा की
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1325542

डूंगरपुर प्रभारी मंत्री भाटी ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक, विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा की

डूंगरपुर प्रभारी मंत्री भाटी ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली और विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा की.

डूंगरपुर प्रभारी मंत्री भाटी ने ली जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक, विभिन्न विभागीय योजनाओं की समीक्षा की

Dungarpur: डूंगरपुर जिले के प्रभारी मंत्री और ऊर्जा मंत्री भवंरसिंह भाटी ने डूंगरपुर जिले के दौरे के दौरान जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में मंत्री भाटी ने फ्लेगशिप योजना, सीएम बजट घोषणा के साथ विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. इसके साथ ही मंत्री भाटी ने लम्पी वायरस संक्रमण की स्थिति की भी समीक्षा करते हुए अधिकारियो से कहा की कोरोना की तरह ही लम्पी वायरस से भी लड़ना है और विजय पानी है.

प्रदेश के उर्जा मंत्री और डूंगरपुर जिले के प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी डूंगरपुर जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहे. अपने दौरे के दौरान मंत्री भवंरसिंह भाटी ने जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियो की बैठक ली. राज्यमंत्री शंकर यादव, कलेक्टर डॉ. इन्द्रजीत यादव और एसपी राशि डोगरा की मौजूदगी में प्रभारी मंत्री भाटी ने सरकार की फ्लेगशिप योजना, सीएम बजट घोषणा के साथ विभागीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. वहीं लम्पी वायरस से जिले के हालात भी जाने.

समीक्षा बैठक के दौरान मंत्री भाटी ने स्वास्थ्य विभाग के शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, मुख्यमंत्री निशुल्क जांच और दवा योजना की प्रगति की समीक्षा की. इस दौरान निशुल्क जांच योजना में कम प्रगति पर मंत्री ने नाराजगी व्यक्त करते हुए मरीजों को योजना का लाभ दिलाने के निर्देश दिए. वहीं बैठक में इंदिरा गांधी शहरी क्रेडिट कार्ड योजना की समीक्षा के दौरान बैंक स्तर पर अधिकतर आवेदनों के लंबित होने पर कलेक्टर से बैंक अधिकारियों से बात करके पात्र आवेदकों को योजना का लाभ शीघ्र दिलाने के लिए निर्देशित किया.

वहीं जलदाय विभाग की योजनाओं की समीक्षा के दौरान जनता जल योजना में न्यून प्रगति पर भी मंत्री भाटी ने नाराजगी जताई और तय समय में सभी हाउस होल्ड को योजना का लाभ पहुचाने के निर्देश दिए. सार्वजनिक निर्माण विभाग की समीक्षा के दौरान मंत्री भाटी ने बारिश के चलते डूंगरपुर जिले में गारंटी पीरियड में टूटी सड़को को एक माह में भीतर ठीक करवाने के निर्देश दिए है.

कोरोना की तरह लम्पी पर पानी है विजय
प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बैठक में लम्पी वायरस को लेकर जिले के हालात जाने. जिस पर पशुपालन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि डूंगरपुर जिले में विभाग की ओर से कराये गए सर्वे में 560 गौवंश लम्पी से ग्रस्ति मिले थे. जिसमें से 5 गौवंश की मौत हुई है जबकि वर्तमान में 426 एक्टिव है. जिस पर प्रभारी मंत्री भंवर सिंह भाटी ने जिला कलेक्टर और पशुपालन विभाग के अधिकारियो को कहा कि जिस प्रकार से कोरोना से लड़ते हुए विजय पाई थी इसी तरह किसानों और पशुपालको को जागरूक करते हुए लम्पी वायरस पर विजय पानी है.

Reporter- Akhilesh Sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढे़ं- यमदूत और दुष्टों का निवास होती है यह दिशा, इधर पैर करके कभी न सोएं, रहेंगे परेशान

यह भी पढे़ं- कुंडली के यह योग दिलाते हैं 'राजनीति में सफलता', खूब पाते हैं फिर सत्ता सुख

Trending news