एक करोड़ की बेशकीमती भूमि पर भूमाफिया ने बनाई 5 दुकानें, पंचायत खामोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1221676

एक करोड़ की बेशकीमती भूमि पर भूमाफिया ने बनाई 5 दुकानें, पंचायत खामोश

डूंगरपुर जिले की बिछीवाडा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बिछीवाडा में राजकीय अस्पताल के पास पंचायत की बेशकीमती जमीन पर भू माफिया ने 5 दुकानों का निर्माण कर दिया है. वहीं मामले में पंचायत ने न तो भूमाफिया को नोटिस जारी किया और न ही पंचायत ने अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई की है.

एक करोड़ की बेशकीमती भूमि पर भूमाफिया ने बनाई 5 दुकानें

Dungarpur: डूंगरपुर जिले की बिछीवाडा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बिछीवाडा में राजकीय अस्पताल के पास पंचायत की बेशकीमती जमीन पर भू माफिया ने 5 दुकानों का निर्माण कर दिया है. वहीं मामले में पंचायत ने न तो भूमाफिया को नोटिस जारी किया और न ही पंचायत ने अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई की है. पूरे मामले में पंचायत खामोश है. ऐसे में मामले में पंचायत के सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी की मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता है, जिस भूमि पर दुकानें बनाई गई है उस भूमि की कीमत बाजार भाव के अनुसार एक करोड़ रुपए की है. 

डूंगरपुर जिले की बिछीवाड़ा पंचायत में सरपंच शारदा कोटेड व ग्राम विकास अधिकारी हीरालाल अहारी द्वारा भूमाफिया से मिलकर बड़े खेल खेले जा रहे है. दरअसल डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा राजकीय अस्पताल की दीवार से लगते हुए बिछीवाड़ा पंचायत की बिलानाम भूमि है, जिसकी कीमत बाजार भाव के अनुसार एक करोड़ के करीब है, लेकिन पंचायत की अनदेखी या यू कहे की पंचायत की सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी की मिलीभगत से भूमाफिया अरविन्द लबाना ने उक्त बेशकीमती जमीन पर कब्ज़ा करते हुए 5 दुकानों का निर्माण कर लिया गया है. वहीं, निर्माण के बाद उक्त दुकानों से भूमाफिया ने व्यापार भी शुरू कर दिया है. 

इधर पूरे मामले में बिछीवाड़ा की सरपंच शारदा कोटेड व ग्राम विकास अधिकारी हीरालाल अहारी की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है. भूमाफिया ने पंचायत की बेशकीमती जमीन पर पहले कब्ज़ा किया गया. उसके बाजवूद उस कब्जे को पंचायत द्वारा हटाया नहीं गया. वहीं इतना ही नहीं कब्जे के बाद भूमाफिया अरविन्द लबाना ने पंचायत की कब्जेशुदा बेशकीमती जमीन पर 5 दुकानों का निर्माण कार्य शुरू किया तब भी पंचायत की ओर से उस निर्माण कार्य पर ध्यान नहीं दिया गया और न ही इस सम्बन्ध में भूमाफिया को किसी प्रकार का नोटिस देकर निर्माण कार्य रुकवाया गया. 

वहीं अब दुकानों का निर्माण कार्य पूरा हो चुका जहां पर भूमाफिया द्वारा उक्त दुकाने किराए पर देकर व्यापार किया जा रहा है, लेकिन पंचायत की ओर से अभी तक अतिक्रमण हटाने की भी कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं जब इस मामले में सरपंच व ग्राम विकास अधिकारी से बात करने की कोशिश की गई तो उन्होंने बात करने से ही मना कर दिया. 

जांच के बाद होगी कार्रवाई
इधर बिछीवाड़ा पंचायत की बेशकीमती जमीन पर भूमाफिया द्वारा कब्जा कर दुकाने बनाने के मामले में जब डूंगरपुर जिला परिषद के सीईओ दीपेन्द्र सिंह राठोड़ से बात की गई तो सीईओ दीपेन्द्र सिंह ने मामले की जांच करवाने और दोषी पाए जाने वाले के साथ कार्रवाई के साथ अतिक्रमण हटाने की बात कही है. 

बहराल डूंगरपुर जिला परिषद सीईओ दीपेन्द्र सिंह राठोड ने मामले की जांच करवाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया है, लेकिन पहले भूमाफिया द्वारा पंचायत की बेशकीमती जमीन पर कब्ज़ा और उसके बाद वहां पर दुकानों का निर्माण होना और पूरे मामले में पंचायत की खामोशी मिलीभगत की ओर इशारा करता है. खैर अब देखने वाली बात होगी की मामले में क्या कार्रवाई की जाती है. 
Report- Akhilesh Sharma 
यह भी पढ़ें- सीएम गहलोत ने BJP पर साधा निशाना, कहा- दिल्ली में पुलिस ने मचा रखा है आतंक 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Trending news