Udaipur News: डूंगरपुर में देवल राजकीय कॉलेज के विद्यार्थी परेशान, समाधान की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1466034

Udaipur News: डूंगरपुर में देवल राजकीय कॉलेज के विद्यार्थी परेशान, समाधान की मांग को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में हाल के बजट सत्र से शुरू किए गए देवल राजकीय महाविद्यालय के छात्रों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है. 

कलेक्टर

Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में हाल के बजट सत्र से शुरू किए गए देवल राजकीय महाविद्यालय के छात्रों की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही है. देवल कॉलेज के परेशान विद्यार्थी कलेक्ट्रेट पहुंचे और कलेक्टर से मुलाक़ात करते हुए अपनी परेशानियों के संबंध में ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के समाधान की मांग रखी है.

डूंगरपुर जिले के देवल कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष सुनील मनात के नेतृत्व में छात्र छात्राओं का प्रतिनिधिमंडल डूंगरपुर कलेक्ट्रेट पहुंचा और प्रदर्शन करते हुए लंबित समस्याओं के समाधान की मांग रखी. अध्यक्ष मनात ने कहा कि सरकार ने कॉलेज तो शुरू कर दिया है, लेकिन कॉलेज का नाम कॉलेज आयुक्तालय की वेबसाइट पर ही अभी तक अपलोड नहीं हो पाया है. ऐसे में छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं और सत्र समाप्त होने वाला है. 

साथ ही कॉलेज में 127 छात्र-छात्राएं नामांकित है, लेकिन बैठने के लिए स्टूल टेबल तक नहीं ही और केवल एक कक्ष ही स्कूल प्रशासन की और से दिया गया है. वही, जो कक्ष भी स्कूल का स्टोर रूम है जिसमे आधा कक्ष भी स्कूल के सामान से भरा है. ऐसे में छात्रों को बैठने में काफी परेशानियां पेश आ रही है. इधर, कॉलेज को शिक्षा संबल योजना में 7 लेक्चरर ही मिले हैं, जिसमें से केवल 2 ही नियमित रूप से कॉलेज आते हैं और जब एक लेक्चरर क्लास लेती है तब दूसरी लेक्चरर को बाहर इंतजार करना पड़ता है. 

आपको बता दें कि ऐसे में छात्र और लेक्चरर के अनुपात में कम से कम 4 कक्ष आवंटित किए जाने की मांग भी उठाई. गांव में ही संचालित पॉलीटेक्निक कॉलेज में काफी कक्ष अतिरिक्त उपलब्ध है, जिन्हें आवंटित कर समस्या का समाधान किया जा सकता है. छात्रों ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर तत्काल समस्या समाधान की मांग रखी.

Reporter: Akhilesh Sharma

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

Chetan Bhagat on Urfi Javed: चेतन भगत बोले, युवा रजाई में घुसकर देख रहे उर्फी की तस्वीरें, क्या परीक्षा पेपर में आने वाली हैं उर्फी ?

Exclusive: एक्ट्रेस कनिष्क सोनी ने श्रद्धा हत्याकांड से जोड़ी अपनी जिंदगी, कहा- शादी की बात पर बॉयफ्रेंड ने बहुत मारा

Trending news