Dungarpur: डूंगरपुर में कलेक्ट्रेट में मनाई गई गांधी जयंती, गांधीजी बने बच्चें रहें आकर्षण का केंद्र
Advertisement

Dungarpur: डूंगरपुर में कलेक्ट्रेट में मनाई गई गांधी जयंती, गांधीजी बने बच्चें रहें आकर्षण का केंद्र

डूंगरपुर में गांधी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर महात्मा गांधी को याद किया. वही गांधी जी बने बच्चों के साथ शहर में प्रभात फेरी भी निकाली गई.

गांधी जयंती पर गांधीजी बने बच्चें

Dungarpur: डूंगरपुर में  जिला प्रशासन की ओर से महात्मा गांधी जयंती मनाई गई. इसी के तहत कलेक्ट्रेट में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों ने गांधी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर महात्मा गांधी को याद किया. वही गांधी जी बने बच्चों के साथ शहर में प्रभात फेरी भी निकाली गई.

कार्यक्रम में  एससी वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ शंकर यादव, पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, कलेक्टर डॉ इंद्रजीत यादव, एडीएम हेमेंद्र नागर, सीईओ दीपेंद्र सिंह समेत कई अधिकारियों, स्कूली बच्चों ने गांधीजी की मूर्ति पर माल्यार्पण और पुष्प अर्पित किए. वहीं राष्ट्रपिता बापू को नमन करते हुए उन्हें याद किया. इस दौरान गांधीजी का रूप लेकर आए बच्चे सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र रहें. कलेक्ट्रेट में पुष्पांजलि कार्यक्रम के बाद प्रभात फेरी निकाली गई, प्रभात फेरी में गांधी बने बच्चों के साथ राज्यमंत्री से लेकर कलेक्टर और तमाम अधिकारी शामिल हुए.

प्रभात फेरी कलेक्ट्रेट से रवाना होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए लक्ष्मण मैदान पहुंची, इसके बाद लक्ष्मण मैदान में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. वहीं इस दौरान बापू के प्रिय भजन "रघुपति राघव राजा राम पति तपावन सीताराम..." सहित अन्य भजनों को भी गाया गया. इस मौके पर राज्यमंत्री डॉ. शंकर यादव ने कहा की बापू देश को आजादी दिलाने के साथ ही सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने की सीख दी है, हमें भी उनके बताए रास्ते का अनुसरण करते हुए सच्चाई की राह पर चलना होगा. वहीं भाजपा सहित अन्य संगठनों की ओर से भी कलेक्ट्री में बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया गया.

Reporter - Akhilesh Sharma

Chanakya Niti : मर भी रहें हो तो भी इन तीन लोगों पर दया ना करें

ये भी पढ़ें :Video : जिंदगी भर पढ़ाई करते-करते बुड्ढा हो जाउंगा, होमवर्क करने से स्कूली बच्चे ने किया इनकार, मां ने लगायी क्लास

Trending news