डूंगरपुर: कड़ी सुरक्षा में 36 केंद्रों पर वन रक्षक भर्ती परीक्षा शुरू, उतरवाए गए मंगलसूत्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1437377

डूंगरपुर: कड़ी सुरक्षा में 36 केंद्रों पर वन रक्षक भर्ती परीक्षा शुरू, उतरवाए गए मंगलसूत्र

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में वनरक्षक भर्ती परीक्षा आज शनिवार को सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है. दो दिनों तक चार पारियों में ये परीक्षा होगी. दो दिन में 38 हजार 260 स्टूडेंट परीक्षा देंगे. इधर आज पहले दिन 36 केंद्रों पर पहली पारी में 9 हजार 733 स्टूडेंट परीक्षा दे रहे हैं. 

डूंगरपुर: कड़ी सुरक्षा में 36 केंद्रों पर वन रक्षक भर्ती परीक्षा शुरू, उतरवाए गए मंगलसूत्र

Dungarpur: डूंगरपुर जिले में वनरक्षक भर्ती परीक्षा आज शनिवार को सुबह 10 बजे से शुरू हो गई है. दो दिनों तक चार पारियों में ये परीक्षा होगी. दो दिन में 38 हजार 260 स्टूडेंट परीक्षा देंगे. इधर आज पहले दिन 36 केंद्रों पर पहली पारी में 9 हजार 733 स्टूडेंट परीक्षा दे रहे हैं. 

इधर परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के लिए परीक्षार्थियों को कड़ी जांच से गुजरना पड़ा. इस दौरान परीक्षार्थियों को जूते उतरवाए गए. वहीं, महिला परीक्षार्थियों के मंगलसूत्र, चूड़ियां व धागे उतरवाए गए. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान के टोंक में फिर से हैवानियत, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप

पहली पारी की परीक्षा को लेकर सुबह से परीक्षा के केंद्रों पर परीक्षार्थियों का पहुंचना शुरू हो गया. ठंड के बावजूद स्टूडेंट में परीक्षा को लेकर उत्साह रहा. 20 डिग्री के तापमान में लोग ठंड से कांपते रहे. वहीं, परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले 8 बजकर 30 मिनट पर स्टूडेंट की एंट्री शुरू कर दी. एंट्री से पहले स्टूडेंट को कड़ी जांच से गुजरना पड़ा. 

दो स्टेज में हुई जांच में सबसे पहले स्टूडेंट के एडमिशन कार्ड और आइडेंटिटी कार्ड के साथ फोटो का मिलान किया गया. दूसरी स्टेज में डिजिटल गैजेट से स्टूडेंट्स पास किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की जांच की गई. पुरुष और महिला स्टूडेंट की अलग अलग जांच की गई. ठंड के बावजूद स्टूडेंट को जूते बाहर ही उतरवाए गए. 

बालों की क्लिप से लेकर धागे तक खुलवाए गए
केवल चप्पल पहनकर ही अनुमति दी. ऐसे में ठंड में नंगे पैर ही स्टूडेंट केंद्र में परीक्षा देंगे गए. वहीं महिलाओं को उनके सुहाग की निशानी मंगलसूत्र, हाथो की चूड़ियां, बालों की क्लिप से लेकर धागे तक खुलवाए गए. इसके बाद ही एंट्री मिली. सुबह 10 बजते हो पहली पारी की परीक्षा शुरू हो गई. 36 केंद्रों पर पहली पारी में 9 हजार 733 स्टूडेंट परीक्षा दे रहे है. जबकि परीक्षा के दौरान एडीएम हेमेंद्र नागर समेत गठित उड़न दस्तों की और से जांच की जा रही है. 

दूसरी पारी में 10 हजार स्टूडेंट बैठेंगे
पहले दिन की दूसरी पारी की परीक्षा आज दोपहर 2 बजकर 30 मिनट से 4 बजकर 30 मिनट तक होगी. दूसरी पारी में 10 हजार 8 स्टूडेंट परीक्षा देने बैठेंगे. दूसरे दिन 13 नवंबर को सुबह तीसरी पारी में 9 हजार 675 स्टूडेंट परीक्षा देंगे. वही दोपहर को चौथी पारी में 8 हजार 844 स्टूडेंट परीक्षा में बैठेंगे.

Reporter- Akhilesh Sharma

 

यह भी पढ़ें- लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया

Trending news