Dungarpur: सागवाड़ा में महात्मा गांधी नरेगा अधिनियम का अधिकार जागरूकता सप्ताह, पंचायतों में इनको किया जागरूक
Advertisement

Dungarpur: सागवाड़ा में महात्मा गांधी नरेगा अधिनियम का अधिकार जागरूकता सप्ताह, पंचायतों में इनको किया जागरूक

Dungarpur, Sagwara News: डूंगरपुर जिले की गलियाकोट पंचायत समिति की गडाजसराज पुर और डूंगरपुर पंचायत समिति की देवल पंचायत में महात्मा गांधी नरेगा अधिनियम का अधिकार जागरूकता सप्ताह के तहत जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान मेटो और श्रमिकों को मनरेगा अधिनियम की जानकारी के साथ उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया.

 

Dungarpur: सागवाड़ा में महात्मा गांधी नरेगा अधिनियम का अधिकार जागरूकता सप्ताह, पंचायतों में इनको किया जागरूक

Dungarpur, Sagwara News: भारत सरकार एवं राज्य सरकार के निर्देशन में आज़ादी का अमृत महोत्सव के तहत ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की ओर से महात्मा गांधी नरेगा अधिनियम का अधिकार जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में आज डूंगरपुर जिले की गलियाकोट पंचायत समिति की गडाजसराज पुर और डूंगरपुर पंचायत समिति की देवल पंचायत जिले की अन्य पंचायतो में मनरेगा अधिनियम जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए. 

गलियाकोट पंचायत समिति की गडाजसराज पुर पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में पंचायत समिति गलियाकोट के सहायक विकास अधिकारी हर्शेन्द्र चौबीसा, ग्राम विकास अधिकारी शैलेंद्र कटारा, जेटीए जतिन भगत, एलडीसी भावेश जोशी और ग्राम रोजगार सहायक कमल नारायण सिंह सहित मेट व श्रमिको ने भाग लिया. इस दौरान सहायक विकास अधिकारी हर्शेन्द्र चौबीसा ने मेट और श्रमिको को मनरेगा अधिनियम व उसमे श्रमिको के अधिकारों के बारे में जानकारी दी.

देवल में भी हुआ कार्यक्रम
इधर डूंगरपुर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत देवल में भी जागरूकता कार्यक्रम हुआ. इस दौरान लोकपाल सुखदेव यादव एवं अधिशासी अभियंता अजय भार्गव, मनरेगा कार्यक्रम समन्वयक आईईसी महेश जोशी मौजूद रहे. इस दौरान मनरेगा कार्यक्रम समन्वयक आईईसी महेश जोशी ने मेट व श्रमिको को नरेगा अधिनियम का अधिकार जागरूकता सप्ताह के उद्देश्य व मनरेगा अधिनियम के बारे में बताया.

वहीं इस मौके पर लोकपाल सुखदेव यादव ने नरेगा अधिनियम की जानकारी देते हुए राज्य सरकार ने 100 दिवस पूर्ण करने वाले श्रमिको को अतिरिक्त 25 दिन रोजगार के बारे में बताया और कार्यो के क्रियान्वयन को लेकर आवश्यक निर्देश दिए. कार्यक्रम में अधिशासी अभियंता भार्गव ने योजना के प्रमुख बिंदुओ को बताया. इस मौके पर सरपंच कमलेश मनात जेटीए प्रियंक शाह भी मौजूद रहे.

रिपोर्टर- अखिलेश शर्मा

ये भी पढ़ें- Chittorgarh News: निंबाहेड़ा में माइनिंग के काम को लेकर विवाद, दोपहर घर में घुसकर 10 बदमाशों की तोड़फोड़, महिलाओं से की अभद्रता

 

Trending news