पायलट की चौकसी से टला बड़ा ट्रेन हादसा, जानिए किस तरह बदमाशों ने रची थी साजिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2347586

पायलट की चौकसी से टला बड़ा ट्रेन हादसा, जानिए किस तरह बदमाशों ने रची थी साजिश

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र में कोटाणा रेलवे स्टेशन से कुछ दूर असारवा (अहमदाबाद) से जयपुर जा रही ट्रेन का बड़ा हादसा होने से टल गया.

Dungarpur News

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र में कोटाणा रेलवे स्टेशन से कुछ दूर असारवा (अहमदाबाद) से जयपुर जा रही ट्रेन का बड़ा हादसा होने से टल गया. बदमाशों ने रेल कि पटरियो पर लोहे के सरिये रख दिए,जिसे लोको पायलट ने दूर से देख लिया. 

पायलट ने ट्रेन रोकी और सरिए हटाकर आगे के लिए रवाना हुई. वही पटरियों पर सरिए रखने की घटना के बाद रेलवे प्रशासन ओर जीआरपी पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई. पटरियों पर रखे 6 सरिये को जब्त कर लिया है. वही पुलिस बदमाशो की तलाश कर रही है.

सदर थाना क्षेत्र में डूंगरपुर रेलवे स्टेशन से 4 किमी दूर कोताणा रेलवे स्टेशन के पास ही ये घटना बताई जा रही है. जीआरपी पुलिस ने बताया कि असारवा (अहमदाबाद) से जयपुर जाने वाली ट्रेन रविवार रात 11 बजे डूंगरपुर स्टेशन से रवाना हुई. 

स्टेशन से 4 किमी दूर जाते ही कोटाणा स्टेशन के पास पटरियों पर लोहे की बड़ी बड़ी रोड (सरिए) रखे हुए थे. रात के अंधेरे में पटरियों पर सरिए देखकर लोको पायलट ने स्तरकृहते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाएं. सरियों से पहले ही ट्रेन रुक गई. इसके बाद पायलट नीचे उतरा,लेकिन मौके पर कोई नहीं था. 

पालयट ने इसकी सूचना डूंगरपुर रेलवे स्टेशन मास्टर ओर जीआरपी पुलिस को दी. सूचना पर जीआरपी पुलिस ओर रेलवे प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. पटरियों पर रखे गए 12 एमएम के करीब 6 सरिए मिले. जिसे जीआरपी ने जब्त कर लिए. 

वहीं इसके बाद ट्रेन उदयपुर ओर जयपुर के लिए रवाना हो गई. रेलवे ट्रैक पर सारिए रखकर बदमाश ट्रेन को बेपटरी करना चाहते थे. जिसे लोको पालयट की सतर्कता से हादसा टल गया. वही रेलवे पुलिस पूरी घटना में बदमाशो की तलाश कर रही है.

यह भी पढ़ें: फर्जी आधार कार्ड मुद्दे से गूंजा सदन, कांग्रेस के सवाल के सामने जानिए क्या है जवाब

Trending news