Dungarpur News: आसपुर में महाशिवरात्रि की धूम, शिवालयों में गूंज रहा हर-हर महादेव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1576593

Dungarpur News: आसपुर में महाशिवरात्रि की धूम, शिवालयों में गूंज रहा हर-हर महादेव

राजस्थान में डूंगरपुर जिले में महाशिवरात्रि का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. डूंगरपुर जिले के प्रसिद्ध देवसोमनाथ महादेव मंदिर, भुवनेश्वर शिव मंदिर, सालेश्वर महादेव मंदिर पीठ सहित जिलेभर के शिवालयो में भोले बाबा के दर्शनों के लिए भीड़ लगी है.

Dungarpur News: आसपुर में महाशिवरात्रि की धूम, शिवालयों में गूंज रहा हर-हर महादेव

Aspur, Dungarpur News: डूंगरपुर जिले में महाशिवरात्रि का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. डूंगरपुर जिले के प्रसिद्ध देवसोमनाथ महादेव मंदिर, भुवनेश्वर शिव मंदिर, सालेश्वर महादेव मंदिर पीठ सहित जिलेभर के शिवालयो में भोले बाबा के दर्शनों के लिए भीड़ लगी है.

शिव भक्त भगवान आशुतोष का दुग्धाभिषेक और जलाभिषेक कर पूजा अर्चना करने में लगे हैं. इधर शिवालय बम-बम भोले और हर-हर महादेव के जयकारो से गुंजायमान हो रहे हैं.

यह भी पढे़ं- Jaipur: बच्चों-गर्भवतियों के लिए 1000 करोड़ का पोषाहार, स्वाद ऐसा कि जानवर भी न खाएं

डूंगरपुर जिले में महाशिवरात्रि का पर्व बड़े ही उमंग और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. सुबह से ही शहर लेकर देहात तक शिव मंदिरों में भगवान शिव के दर्शनों के लिए भक्तो का तांता लगा हुआ है. शिव भक्त भगवान भोले बाबा का दुग्धाभिषेक, जलाभिषेक कर रहे हैं, वहीं बिल्व पत्र, धतूरा और आंकड़े के फूल अर्पित करते हुए अपनी मनोकामना पूर्ण करने का आशीर्वाद मांग रहे हैं. 

यह भी पढे़ं- Barmer News: बाड़मेर दौरे पर मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पानी चोरी को लेकर गहलोत सरकार पर साधा निशाना

डूंगरपुर शहर के नया महादेव मंदिर, सारेश्वर महादेव मंदिर, धनेश्वर महादेव मंदिर, नीलकंठ महादेव मंदिर के साथ, हजारेश्वर महादेव मंदिर में जहा भगवान शिव के दर्शनों के लिए भक्तो का तांता लगा हुआ है. वहीं, इसके साथ 12वीं शताब्दी का प्रसिद्ध देवसोमनाथ मंदिर, पीठ स्थित सलारेश्वर महादेव मंदिर, भुवनेश्वर महादेव मंदिर और बेणेश्वर शिव मंदिर पर महाशिवरात्रि पर मेले भर रहा है. जहां श्रद्धालु भगवान शिव के दर्शन कर, दुग्धाभिषेक, जलाभिषेक और पूजा अर्चना कर मनोकामना मांग रहे हैं. 

वहीं, इन मंदिरों में भीड़ के चलते हजारो भक्त कतार में अपनी बार का इन्तजार करते नजर आ रहे हैं. इधर महाशिव रात्रि पर मेलो को देखते हुए मंदिर कमेटियों की ओर से श्रद्धालुओं की ओर से विशेष व्यवस्था की गई है. साथ ही पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किये गए है. वहीं, मंदिरों में आने वाले भक्तों के लिए प्रसादी की भी व्यवस्था की गई है. वहीं, शाम को सभी शिव मंदिरों में भगवान शिव की विशेष झाकियां भी सजाई जायेगी. वहीं रात को कई मंदिरों में भजन संध्या कार्यक्रम में भी आयोजित किये जायेंगे.

Trending news